यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को तत्काल रोका जाना चाहिए

Russias invasion of Ukraine must be stopped immediately: Pakistan COAS
यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को तत्काल रोका जाना चाहिए
पाकिस्तान सीओएएस यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को तत्काल रोका जाना चाहिए
हाईलाइट
  • यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को तत्काल रोका जाना चाहिए : पाकिस्तान सीओएएस

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर बाजवा ने कहा कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को तत्काल रोक दिया जाना चाहिए। उन्होंने इसे एक बड़ी त्रासदी करार दिया। डॉन की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में बोलते हुए, जनरल बाजवा ने संघर्ष पर पाकिस्तान की गंभीर चिंता व्यक्त की, और कहा कि रूस की वैध सुरक्षा चिंताओं के बावजूद, एक छोटे देश के खिलाफ उसकी आक्रामकता को माफ नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने लगातार युद्धविराम और शत्रुता को समाप्त करने का आह्वान किया है। हम संघर्ष का स्थायी समाधान खोजने के लिए सभी पक्षों के बीच तत्काल बातचीत का समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर रूसी आक्रमण बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था क्योंकि हजारों लोग मारे गए हैं, लाखों शरणार्थी बन गए हैं और यूक्रेन का आधा हिस्सा नष्ट हो गया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अपनी स्वतंत्रता के बाद से यूक्रेन के साथ उत्कृष्ट रक्षा और आर्थिक संबंधों का आनंद लिया था, लेकिन रूस के साथ संबंध कई कारणों से लंबे समय तक ठंडे रहे थे।

डॉन न्यूज ने सीओएएस के हवाले से कहा, हालांकि, इस संबंध में कुछ सकारात्मक घटनाक्रम हाल ही में हुए थे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के विमानों के जरिए यूक्रेन को मानवीय सहायता भेजी है और आगे भी सहायता करता रहेगा।

जनरल बाजवा ने चेतावनी दी कि संघर्ष की निरंतरता या विस्तार किसी भी पक्ष के हितों की सेवा नहीं करेगा।

आईएएनएस

Created On :   2 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story