सऊदी अरब ने हज यात्रियों को ले जाने वाली एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

Saudi Arabia issues rules for airlines carrying Haj pilgrims
सऊदी अरब ने हज यात्रियों को ले जाने वाली एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए
सऊदी अरब सऊदी अरब ने हज यात्रियों को ले जाने वाली एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए
हाईलाइट
  • कोविड-19 टीका

डिजिटल डेस्क, रियाद। सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) ने आगामी हज सीजन के लिए तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली एयरलाइनों के लिए नए नियम जारी किए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने जीएसीए के हवाले से कहा है कि हज करने के लिए सऊदी अरब पहुंचने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए निजी एयरलाइंस सहित राज्य के हवाई अड्डों में काम करने वाली सभी एयरलाइनों के नियम शामिल हैं।

नए नियमों के अनुसार, तीर्थयात्रियों की आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए, उन्होंने कोविड-19 टीकों की मूल खुराक के साथ टीकाकरण पूरा कर लिया हो और प्रस्थान से 72 घंटे के भीतर एक नेगेटिव पीसीआर टेस्ट जमा करना अनिवार्य होगा।

इस बीच, सऊदी अरब ने गुरुवार को तीर्थयात्रियों के लिए 14 विमानों के आवंटन की घोषणा की, जिनसे दुनिया भर में और साथ ही 32 घरेलू उड़ानों के लिए 268 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें और 15 डेस्टिनेशन के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है। कुल मिलाकर, एयरलाइन लगभग 107,000 अंतर्राष्ट्रीय और 12,800 घरेलू सीटें उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार होगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story