अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हर सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित हो : शहबाज

Security of every MP should be ensured during voting on no-confidence motion: Shahbaz
अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हर सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित हो : शहबाज
पाकिस्तान अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हर सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित हो : शहबाज
हाईलाइट
  • बदलते हालात को देखते हुए शरीफ को पुलिस कमांडो प्रदान किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होने पर रविवार को संसद भवन के बाहर 100,000 समर्थकों को इकट्ठा करने के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान का जिक्र करते हुए, नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद कैपिटल टेरिटरी (आईसीटी) प्रशासन से हर सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया है, चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़े हों। डॉन की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

दूसरी ओर, इस्लामाबाद के सुरक्षा स्तर को रेड कर दिया गया है, जबकि बदलते हालात को देखते हुए शरीफ को पुलिस कमांडो प्रदान किए गए हैं।इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक असंतुष्ट एमएनए ने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान पर मुख्यमंत्री का एक ऑडियो लीक होने के बाद अफगानिस्तान जैसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया है जिसमें उन्हें कैबिनेट सदस्यों को निर्देश देते हुए सुना जा सकता है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक और पार्टी के सांसदों को विरोध प्रदर्शन करने और उन पीटीआई सांसदों की तस्वीरें ले जाने के लिए कहा, जिन्होंने पाला बदल लिया था।

मुख्य आयुक्त, उपायुक्त (डीसी) और पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) इस्लामाबाद को संबोधित एक पत्र में, शरीफ ने रविवार को मतदान करने वाले सभी एमएनए के लिए पूर्ण सुरक्षा की मांग की।शरीफ ने लिखा, जब वे प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के प्रस्ताव पर वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए नेशनल असेंबली में भाग लेंगे तो यह आपका संवैधानिक और कानूनी कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि सभी एमएनए, राजनीतिक संबद्धता के बावजूद, पूर्ण सुरक्षा/प्रोटेक्शन सुनिश्चित करें।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 April 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story