शाहबाज ने नजम सेठी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी

Shahbaz approves the appointment of Najam Sethi as the chairman of the Pakistan Cricket Board
शाहबाज ने नजम सेठी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी
पाकिस्तान प्रधानमंत्री शाहबाज ने नजम सेठी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • एक अधिसूचना क्रिकेट बोर्ड के 2019 संविधान को समाप्त करेगी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नजम सेठी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। जियो न्यूज ने खबर दी है कि मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस नियुक्ति को पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स बुधवार को अधिसूचित करेंगे।  गोपनीयता की शर्त पर अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय नियुक्ति को लेकर चार अधिसूचना जारी करेगा।

अधिकारियों ने कहा है कि एक अधिसूचना क्रिकेट बोर्ड के 2019 संविधान को समाप्त करेगी। एक अन्य 2019 संविधान के तहत अध्यक्षता के लिए नामित दो नामों को समाप्त करेगी जबकि तीसरी अधिसूचना 2014 संविधान को बहाल करेगी।  चौथी अधिसूचना मौजूदा बोर्ड को चलाने के लिए एक ढांचे की स्थापना को अधिसूचित करेगी।

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा को हटाने की खबरें कुछ समय से चल रही थीं। हालांकि उन्होंने इन दावों को खारिज करते हुए कहा था कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। जियो न्यूज ने कहा कि बाद में यह खबर थी कि मौजूदा सरकार ने मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष को हटाने का फैसला किया है।  हालांकि राजा ने पीसीबी स्टाफर्स को बुलाकर उनसे कहा कि उन्हें अपना काम जारी रखने के लिए सरकार से हरी झंडी मिल गयी है।  पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को 13 सितम्बर, 2021 को निर्विरोध पीसीबी का अध्यक्ष चुना गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story