शहबाज शरीफ : चीन की यात्रा का यह निमंत्रण चीन-पाक मित्रता की गहराई को दर्शाता है

Shahbaz Sharif: This invitation to visit China shows the depth of Sino-Pak friendship
शहबाज शरीफ : चीन की यात्रा का यह निमंत्रण चीन-पाक मित्रता की गहराई को दर्शाता है
चीन शहबाज शरीफ : चीन की यात्रा का यह निमंत्रण चीन-पाक मित्रता की गहराई को दर्शाता है
हाईलाइट
  • रणनीतिक संबंध

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ 1 नवंबर से चीन की आधिकारिक यात्रा करेंगे। चीन की अपनी आगामी यात्रा के अवसर पर शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में चाइना मीडिया ग्रुप को साक्षात्कार दिया।

इस दौरान शहबाज शरीफ ने कहा कि इस बार उन्हें चीन की यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया, जो पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती की गहराई को दर्शाता है। उम्मीद है कि यह यात्रा दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और आदान-प्रदान को और बढ़ावा देगी।

उन्होंने कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस के बाद चीन की यात्रा करने वाले पहले बैच के विदेशी नेताओं में से एक बनने पर उन्हें बहुत गर्व है और वे बहुत प्रभावित भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि चीन हमारा मित्रवत भाई देश है, जो हमारी दोस्ती की गहराई और दोनों देशों के बीच आपसी समझ की ताकत को दर्शाता है। उम्मीद है कि यह यात्रा हमारे संबंधों को और मजबूत करेगी और चीन के साथ वाणिज्यिक, व्यापारिक और रणनीतिक संबंधों को और सु²ढ़ करेगी। मैं राष्ट्रपति शी चिनफिंग, प्रधानमंत्री ली खछ्यांग समेत चीनी नेताओं के साथ वार्ता करने के लिए उत्सुक हूं और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने के लिए तत्पर हूं।

शहबाज शरीफ ने कहा, कुछ समय पहले, पाकिस्तान में अभूतपूर्व बाढ़ आई। हम पाकिस्तान में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए चीन सरकार, चीनी लोगों और चीनी कंपनियों के बहुत आभारी हैं। उन्होंने बड़ी मात्रा में भोजन, दवा, मच्छरदानी और अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई और चीन सरकार ने हमें बहुत मदद की है। तीन दिन पहले, मुझे एक और संदेश मिला कि चीन सरकार हमसे जानना चाहती है कि चीन पाकिस्तान में आपदा राहत के लिए और क्या कर सकता है। तो हम उन्हें धन्यवाद कैसे नहीं दे सकते। मैं इस कृतज्ञता की भावना के साथ चीन का दौरा करूंगा।

शहबाज शरीफ ने यह भी कहा कि चीन एक गरीब और कमजोर देश से एक समृद्ध देश तक विकसित हुआ है, जो एक अभूतपूर्व चमत्कार है। पाकिस्तान को चीन के विकास के अनुभव से सीखने की उम्मीद है।

शहबाज शरीफ ने जोर देकर कहा कि चीन की बेल्ट एंड रोड के सहनिर्माण की पहल ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में बहुत योगदान दिया है, और पाकिस्तान बेल्ट एंड रोड पहल का लाभार्थी है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण से पाकिस्तान के बुनियादी ढांचे का निर्माण तेजी से विकसित हो रहा है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Oct 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story