कोरोना की वजह से शंघाई फिल्म फेस्टिवल रद्द

Shanghai Film Festival canceled due to Corona
कोरोना की वजह से शंघाई फिल्म फेस्टिवल रद्द
चीन कोरोना की वजह से शंघाई फिल्म फेस्टिवल रद्द
हाईलाइट
  • कोरोना की वजह से शंघाई फिल्म फेस्टिवल रद्द

डिजिटल डेस्क, शंघाई। चीन का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जो कि आमतौर पर जून के मध्य में रखा जाता है। इस साल ऑफिशियल तौर पर कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है।

वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक, महोत्सव का 25वां संस्करण अगले साल 2023 में आयोजित किया जाएगा।

इस साल के फेस्टिवल को एकमुश्त रद्द करने का निर्णय उन निरंतर कठिनाइयों का संकेत है जिसके तहत फिल्म उद्योग वर्तमान में चीन में काम कर रहा है।

शंघाई महोत्सव के आयोजकों का कहना है, वे इस साल की दूसरी छमाही में फिल्म कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश करेंगे।

आयोजकों ने एक बयान में कहा है, नए कोरोनावायरस महामारी के प्रभाव के कारण, शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजन समिति ने फैसला किया है कि मूल रूप से जून 2022 में आयोजित होने वाला 25 वां शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अगले साल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

हम शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की देखभाल और समर्थन करने वाले सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए अपना हार्दिक धन्यवाद और ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। यदि शर्तें अनुमति देती हैं, तो हम दूसरी छमाही में प्रासंगिक फिल्म समारोहों और थीम वाले कार्यक्रमों की योजना बनाएंगे और आयोजित करेंगे।

इस वर्ष फिल्म कला और फिल्म गतिविधियों द्वारा लाए गए सुखद अनुभव को साझा करने के लिए।

चीनी अर्थव्यवस्था 2020 में कोरोनावायरस महामारी के शुरूआती चरणों से वापस उछालने के लिए तेज थी और 2020 और 2012 दोनों में चीन ने उत्तरी अमेरिका को पछाड़कर दुनिया का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस बाजार बन गया।

लेकिन, कोविड-19 के डेल्टा संस्करण के आगमन के साथ, चीन के सबसे बड़े शहर और उसकी आर्थिक राजधानी शंघाई को एक कठिन और नाटकीय लॉकडाउन में डाल दिया गया था जो अप्रैल में शुरू हुआ था।

शहर को आधिकारिक तौर पर केवल 1 जून, 2022 को फिर से खोलने की अनुमति दी गई, जिससे लाखों लोग सड़कों पर और सार्वजनिक परिवहन पर फैल गए लेकिन महत्वपूर्ण रूप से, सिनेमाघर फिर से खुलने की पहली लहर का हिस्सा नहीं थे।

बीजिंग और शेनझेन के कुछ हिस्सों सहित अन्य प्रमुख शहरों में फिर से खोलना जारी है।

बीजिंग के सिनेमाघरों को सोमवार (6 जून, 2022) से पूरी तरह से टीकाकरण वाले दर्शकों के लिए 75 प्रतिशत क्षमता पर फिर से खोलने की अनुमति दी जानी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jun 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story