पाकिस्तान : पाक सेना प्रमुख की दौड़ में छह सबसे वरिष्ठ जनरल शामिल

November 23rd, 2022

हाईलाइट

  • पाक सेना प्रमुख की दौड़ में छह सबसे वरिष्ठ जनरल शामिल

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अगले सेनाध्यक्ष (सीओएएस) की नियुक्ति के लिए दस्तावेज तैयार किया जा चुका है और अब प्रधानमंत्री कार्यालय के पास है। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की पुष्टि के अनुसार, इसमें छह सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के नाम शामिल हैं। जनरल कमर जावेद बाजवा, जो 2016 से सीओएएस के रूप में सेवा कर रहे हैं, उन्हें 2019 में सेवा विस्तार दिया गया था, जावेद बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

सेना ने सोमवार रात जारी अपने प्रेस बयान में किसी भी नाम का खुलासा नहीं किया, हालांकि सेना ने बताया की दस्तावेज तैयार किया गया है, लेकिन जियो न्यूज के सूत्रों के मुताबिक, सूची में लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, जनरल अजहर अब्बास, लेफ्टिनेंट जनरल नौमन महमूद, लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद और लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद आमिर का नाम शामिल हैं।

पीएमओ के एक संक्षिप्त ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार नियुक्तियों पर निर्णय लेंगे। सेना के मीडिया विंग के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने ट्वीट किया, जीएचक्यू ने सीजेसीएससी और सीओएएस के चयन के लिए सारांश (दस्तावेज) भेजा है, जिसमें छह वरिष्ठतम लेफ्टिनेंट जनरलों के नाम हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...