स्पेन ने अफगानिस्तान से आए और 294 शरणार्थियों को दी पनाह

Spain gives shelter to 294 refugees who came from Afghanistan
स्पेन ने अफगानिस्तान से आए और 294 शरणार्थियों को दी पनाह
तालिबान सरकार स्पेन ने अफगानिस्तान से आए और 294 शरणार्थियों को दी पनाह
हाईलाइट
  • जो स्पेन में एक नए जीवन की राह पर पहला कदम

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। पिछले अमेरिकी सैनिकों के देश छोड़ने और एक कट्टरपंथी तालिबान सरकार के सत्ता संभालने के करीब एक साल बाद स्पेन ने 294 और अफगानों को पनाह दी है, जिन्हें सुरक्षा की जरूरत है। स्पेन की सरकार ने गुरुवार को कहा कि अफगानियों को लेकर एक विमान बुधवार देर रात मैड्रिड के पास टोरेजोन डी अर्दोज हवाईअड्डे पर पाकिस्तानी राजधानी इस्लामाबाद से पहुंचे।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेर्स ने अफगानों का स्वागत किया। वे पूर्व स्थानीय कर्मचारी हैं, जिन्होंने स्पेनिश सेना, सरकार और सहायता समूहों के साथ काम किया था।पश्चिमी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद, वे पड़ोसी देश पाकिस्तान भाग गए थे। स्पेन ले जाने वालों में कर्मचारियों के रिश्तेदार भी शामिल थे। शरणार्थियों को टोररेजोन डी अर्दोज में स्वागत केंद्र में ले जाया गया, जो स्पेन में एक नए जीवन की राह पर पहला कदम है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, स्पेन ने अब तक अफगानिस्तान से 3,900 लोगों को पनाह दी है। यूएनएचसीआर के अनुसार, 2021 के अंत तक अपने घरों से जबरन विस्थापित होने वाले 60 लाख से अधिक अफगानों में से 35 लाख देश के भीतर विस्थापित हुए, जबकि 26 लाख को 98 विभिन्न देशों में शरणार्थियों के रूप में जगह दी गई है। अफगानिस्तान से आए अधिकांश शरणार्थी पाकिस्तान और ईरान में रह रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story