कोविड वैक्सीन कार्ड हो सकता है अनिवार्य, राष्ट्रपति कार्यालय ने की घोषणा

Sri Lanka is considering making Covid Vaccine Card mandatory
कोविड वैक्सीन कार्ड हो सकता है अनिवार्य, राष्ट्रपति कार्यालय ने की घोषणा
श्रीलंका कोविड वैक्सीन कार्ड हो सकता है अनिवार्य, राष्ट्रपति कार्यालय ने की घोषणा
हाईलाइट
  • टीका नहीं लेने वालों पर लगेगी लगाम

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने वालों के लिए कोविड वैक्सीन कार्ड अनिवार्य करने पर विचार कर रहा है। राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। कोविड -19 नियंत्रण पर विशेष समिति ने कहा कि उन्होंने भविष्य में सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करते समय टीकाकरण कार्ड को अनिवार्य बनाने का निर्णय लिया है। हालांकि, इन्होंने कहा कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने से टीका नहीं लेने वालों को रोकने के संबंध में कानूनी सलाह भी मांगी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय शारीरिक टीकाकरण कार्ड को मोबाइल एप्लिकेशन से बदलने की भी योजना बना रहा है। इस बीच, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने विशेष समिति के सदस्यों को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए अगले दो सप्ताह के भीतर बूस्टर खुराक देने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को, द्वीप राष्ट्र ने 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर-बायोएनटेक बूस्टर खुराक को भी शुरू करना शुरू कर दिया है, जिन्होंने किसी भी कोविड -19 वैक्सीन के दो खुराक लिए हैं। अक्टूबर के बाद से, फ्रंटवर्क लाइन के स्वास्थ्य कर्मियों और 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को बूस्टर खुराक दी गई है।

देश ने 16 से 19 साल के बच्चों को दूसरी खुराक और 12 से 15 साल के बीच के सभी बच्चों को पहली खुराक देने को हरी झंडी दे दी है। देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक गंभीर वित्तीय संकट के दौर से गुजर रहा है। राष्ट्रपति राजपक्षे ने पर्यटन पर लगाए गए प्रतिबंधों में और ढील देने का निर्देश दिया। कोविड -19 के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार की खबर के बाद, छह अफ्रीकी देशों - दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, नामीबिया, बोत्सवाना, लेसोथो और इस्वातिनी के यात्रियों पर 27 नवंबर को लगाया गया यात्रा प्रतिबंध शुक्रवार को हटा लिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Dec 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story