मेरी हत्या की साजिश में RAW नहीं, पीएम मोदी मेरे करीबी मित्र हैं : श्रीलंकन राष्ट्रपति

sri lankan president maithripala sirisena spoke to pm modi about raw agency
मेरी हत्या की साजिश में RAW नहीं, पीएम मोदी मेरे करीबी मित्र हैं : श्रीलंकन राष्ट्रपति
मेरी हत्या की साजिश में RAW नहीं, पीएम मोदी मेरे करीबी मित्र हैं : श्रीलंकन राष्ट्रपति
हाईलाइट
  • इस रिपोर्ट के अनुसार सिरिसेना ने दावा किया था कि RAW उनकी हत्या करना चाहती है।
  • बुधवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने प्रधानमंत्री मोदी से बात की।
  • यह बातचीत श्रीलंकाई मीडिया में चल रहे एक रिपोर्ट को लेकर था।

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। बुधवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। यह बातचीत मीडिया में चल रही एक रिपोर्ट को लेकर थी। जिसके अनुसार सिरिसेना ने दावा किया था कि भारतीय खूफिया एजेंसी RAW उनकी हत्या करना चाहती है। पीएम मोदी से बातचीत में सिरिसेना ने कहा कि वह मीडिया में चल रहे रिपोर्ट को पूरी तरह से खारिज करते हैं। सिरिसेना ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा और उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उनके बहुत करीबी मित्र हैं।

सिरिसेना ने कहा, "मैं मीडिया में चल रही रिपोर्ट को खारिज करता हूं। मीडिया में RAW पर मेरे और श्रीलंका के एक पूर्व रक्षा सचिव की हत्या करने को लेकर चल रहे कथित साजिश में भारत की भागीदारी को लेकर चल रही खबरों को साफ तौर से नकारता हूं। यह एक झूठी और बेबुनियाद खबर है।"

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने भारतीय पीएम से इस संबंध में बातचीत की है। सिरिसेना ने कहा, "मैंने पीएम मोदी को व्यक्तिगत तौर पर कॉल किया और इस बारे में जानकारी दी। इसके अलावा इन रिपोर्ट्स को बंद कराने को लेकर श्रीलंका सरकार द्वारा उठाए गए तत्काल कदमों के बारे में भी उन्हें जानकारी दी। हमने उन्हें भारतीय हाईकमीश्नर के साथ बुधवार सुबह हुई मीटिंग की भी याद दिलाई। मैं ऐसे किसी भी झूठी रिपोर्ट की निंदा करता हूं।"

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को श्रीलंका के एक सच्चे दोस्त और व्यक्तिगत तौर पर करीबी मित्र मानते हैं। राष्ट्रपति सिरिसेना ने कहा, "मैं भारत और श्रीलंका के बीच लाभप्रद संबंधों का सम्मान करता हूं। हम भारत के साथ संबंध को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और वहां के पीएम के साथ संपर्क में हैं।"

सूत्रों के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति सिरीसेना के कदम से खुश हैं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने श्रीलंका में चल रहे इन रिपोर्टों को खारिज करने के लिए श्रीलंकाई सरकार द्वारा उठाए गए तत्काल कदमों की सराहना की। पीएम ने "पड़ोसी पहले" की नीति पर जोर देते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के बीच रिश्तों में मजबूती लाने में मदद मिलेगी।

बता दें कि मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा गया था कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति सिरीसेना ने RAW पर संगीन आरोप लगाए थे। रिपोर्ट के अनुसार सिरिसेना ने कहा था कि RAW उन्‍हें मारने की साजिश रच रहा है। उन्होंने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी को भी इस बात की जानकारी नहीं है। हालांकि इसके बाद वहां के कैबिनेट ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था। कैबिनेट ने कहा था कि सिरिसेना की बात को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। कैबिनेट ने कहा कि सिरिसेना ने कहा था कि RAW को उनकी हत्या करने की साजिश करने के लिए फंसाया जा रहा है।

Created On :   17 Oct 2018 4:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story