दक्षिणी फिलीपींस में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 9 लोगों की मौत, 111 घायल

Strong Earthquake Hits the Southern Philippines, 9 dead
दक्षिणी फिलीपींस में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 9 लोगों की मौत, 111 घायल
दक्षिणी फिलीपींस में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 9 लोगों की मौत, 111 घायल

डिजिटल डेस्क, मनीला। दक्षिण फिलीपींस में बुधवार को आए 6.8 तीव्रता के भूकंप में 9 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और अब भी एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। वहीं मिंडानाओ द्वीप में भूकंप के बाद आने वाले झटके अभी भी महसूस किए जा सकते हैं, जिसमें से एक की तीव्रता 5.3 रही। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक नेशनल इमरजेंसी एंड डिजास्टर रिस्क रिडक्शन काउंसिल (NDRRMC) द्वारा जारी ताजा आकड़ों के अनुसार, भूकंप के चलते 111 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

अधिकारियों ने इस बात को खारिज कर दिया कि मलबे में कुछ पीड़ित हो सकते हैं। हालांकि, शुरू में ऐसा कहा जा रहा था कि छह अन्य लोग वहां फंसे हो सकते हैं। भूकंप के केंद्र से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मट्टानाओं शहर में घर गिरने से 6 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं 81 वर्षीय एक महिला को भूकंप के दौरान हृदय घात हुआ।

दक्षिण दावो प्रांत के मैगसेसे, हेगनॉय और मालिता के शहरों में भी इस प्रकार की घटनाएं देखने को मिलीं। लापता व्यक्ति सारंगानी प्रांत का है। देश में रविवार को भी आए भूकंप के बाद 9,700 लोग को क्षेत्र से बाहर निकाला गया। भूकंप के चलते पूर्ण रूप से 74 घर को क्षति पहुंची थी, वहीं 125 घरों को नुकसान हुआ था।

Created On :   18 Dec 2019 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story