पश्चिमी इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके आए

Strong earthquake struck western Indonesia
पश्चिमी इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके आए
आपदा पश्चिमी इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके आए
हाईलाइट
  • सहायता सामग्री

डिजिटल डेस्क, जकोर्ता। इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत पश्चिम सुमात्रा में रविवार की सुबह एक शक्तिशाली भूकंप आया, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारियों और एक एजेंसी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के भूकंप और सुनामी डिवीजन के प्रमुख डेरियोनो के हवाले से कहा कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता पहले 6.1 और फिर संशोधित कर 6.2 बताया गया।

एजेंसी ने बताया कि जकार्ता में भूकंप रविवार सुबह 6:10 (2310 जीएमटी शनिवार) पर आया, जिसका केंद्र मेंतावई द्वीप जिले के उत्तर-पश्चिम में 161 किमी और समुद्र के नीचे 10 किमी की गहराई पर था। यह भी कहा गया कि भूकंप के झटकों में सुनामी पैदा करने की क्षमता नहीं थी।

लेकिन, जिले के आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी के आपातकालीन और रसद इकाई के प्रमुख अमीर अहमरी ने कहा, लेकिन जिले के 2,000 से अधिक निवासी सुनामी के डर से तुरंत ऊंचे मैदानी इलाकों में चले गए।

उन्होंने फोन के जरिए शिन्हुआ को बताया, भूकंप से बचने के दौरान गिरी लकड़ी की चपेट में आने से एक महिला घायल हो गई। यहां दो स्कूल भवनों में दरारें पाई गई हैं। पश्चिम सुमात्रा प्रांत के ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख जुमैदी ने शिन्हुआ को बताया कि भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में रसद और अन्य सहायता सामग्री भेजी गई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story