दैनिक भास्कर हिंदी: अफगानिस्तान में आत्मघाती बम धमाका, कई सैनिकों की मौत

May 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिण हेलमंद प्रांत में रविवार को एक आत्मघाती बम धमाका हुआ है। धमाके में अफगान नेशनल आर्मी के कई सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इससे पहले अफगानिस्तान की झालाबाद शहर में भी एक के बाद एक 2 बम धमाके हुए हैं। हालांकि अब तक इन दोनों जगहों पर हुए बम धमाकों में मारे जाने वाले लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं हो पाई है। इसके साथ ही अफगानिस्तान के उत्तरी कूंदुज प्रांत में अफगानी सुरक्षा बलों ने 5 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है।

दक्षिणी हेलमंद प्रांत में बम धमाका
दक्षिणी हेलमंद प्रांत के नाद-ए-अली जिले में मिलेट्री बेस पर यह धमाका VBIED की मदद से किया गया। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता ओमार ज्वाक ने बताया है कि इस धमाके में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार इस धमाके में 8 अफगानिस्तान सैनिकों की मौत हुई है और करीब दर्जन भर सैनिक घायल हुए हैं।

झालाबाद में सीरियल ब्लास्ट
अफगानिस्तान के झालाबाद में एक के बाद एक 2 बम धमाके हुए हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी के अनुसार, IED धमाके स्थानीय समयानुसार 11 बजे हुए। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

5 तालिबानी आतंकी ढेर
उत्तरी कूंदुज प्रांत में अफगान स्पेशल फोर्स ने अपने ऑपरेशन के तहत 5 आतंकी मार गिराए। इस ऑपरेशन में 3 अन्य घायल भी हुए हैं। ऑपरेशन खाबाद जिले के जंगल बासी गांव में चलाया गया था।