दैनिक भास्कर हिंदी: अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला: पश्चिमी काबुल के कोचिंग सेंटर की ओर विस्फोटक लेकर बढ़ रहे हमलावरों को गार्डों ने रोका, विस्फोट में 18 लोगों की मौत, 57 घायल

October 25th, 2020

हाईलाइट

  • धमाके में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 57 लोग घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम में पुल-ए-खोश क्षेत्र में जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 57 लोग घायल हो गए। आत्मघाती हमलावर एक कोचिंग सेंटर पर हमला करना चाहते थे, लेकिन ट्रेनिंग सेंटर के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही रोक दिया और विस्फोटकों में धमाका हो गया। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फिरदौर फरमर्ज ने यहां पत्रकारों से कहा कि विस्फोट स्थानीय समयनुसार 4.30 बजे कोवसर-ए-दानिश में एक निजी शैक्षणिक केद्र के पास हुआ। आत्मघाती हमलावार ने संस्थान के सुरक्षा गार्ड द्वारा पकड़े जाने के बाद खुद को उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी से पता चला है कि हमलावर समेत 18 लोगों की मौत हो गई है और 57 अन्य घायल हो गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद नबी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि हमने दशटी बराची क्षेत्र में पुल-ए-खुश्क में स्थित एक शैक्षणिक केंद्र के बाहर जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी। विस्फोट से लोग डर गए। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।