War: ईरानी राष्ट्रपति का ट्रंप को ट्वीट पर जवाब, कहा- 52 नबंर बताने वाले 290 नबंर भी याद रखें

Sulaimani Murder: Iran President reply to Trump, said - Those who tell 52 numbers should also remember 290 numbers
War: ईरानी राष्ट्रपति का ट्रंप को ट्वीट पर जवाब, कहा- 52 नबंर बताने वाले 290 नबंर भी याद रखें
War: ईरानी राष्ट्रपति का ट्रंप को ट्वीट पर जवाब, कहा- 52 नबंर बताने वाले 290 नबंर भी याद रखें
हाईलाइट
  • ईरान और अमेरिका के तकरार पर पूरी दुनिया की नजर
  • ईरानी राष्ट्रपति ने ट्रंप को दिलाई 1988 की याद
  • संयुक्त राष्ट्र संघ ने संयम बरतने की अपील

डिजिटल डेस्क, तेहरान। 3 जनवरी को अस- कुद्स फोर्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई थी। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच लगातार तनाव का माहौल बनता जा रहा है। दोनों देशों के बीच युध्द को लेकर भी चेतावनी दी जा रही है। अब ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने ट्रंप को सीधे तौर पर जवाब दिया है। वहीं इन दोनों देशों के तकरार पर अब पूरी दुनिया नजर बनाए हुए है।

सुलेमानी की हत्या के बाद बढ़ती तनातनी
हसन रूहानी ने ट्विटर पर लिखा, वो जो 52 नबंर बताते हैं, उनको 290 नबंर भी याद रखना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा, #IR655 ईरान को कभी धमकी ना दें। दरअसल, इस ट्वीट के जरिए राष्ट्रपति रूहानी ने अमेरिका को जुलाई 1988 की घटना याद दिलाई, जिसमें यूएस वॉरशिप ने ईरानी यात्री विमान पर हमला किया था। जिसमें 290 लोगों की जाने गई थी।

 

 

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी की ट्रंप को चेतावनी
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था कि, ईरान हमारे ठिकानों पर हमला करेगा तो हमने उसके 52 ठिकानों को निशाना बनाया है। जिन्हें हमला कर बर्बाद कर देंगे। जिसके बाद ईरानी राष्ट्रपति ने ट्रंप को ट्वीट पर चेतावनी दी है।

UN ने ईरान और अमेरिका पर जाहिर की चिंता
इधर, अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) ने चिंता प्रकट की है। यूएन महासचिव अंतोनियों गुतेरेस बढ़ते वैश्विक तनाव को लेकर अत्यधिक संयम रखने की अपील की है। गुतेरेल ने न्यूयॉर्क स्थित यूएन मुख्यालय में कहा, नए साल की शुरूआत हमारी दुनिया में खलबली के साथ हुआ है। उन्होंने कहा कि, ऐसे में हम खतरनाक वक्त से गुजर रहे हैं। 

Created On :   7 Jan 2020 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story