तालिबान ने पंजशीर में दूरसंचार नेटवर्क बाधित किया

Taliban disrupts telecommunications network in Panjshir
तालिबान ने पंजशीर में दूरसंचार नेटवर्क बाधित किया
अफगानिस्तान तालिबान ने पंजशीर में दूरसंचार नेटवर्क बाधित किया
हाईलाइट
  • तालिबान ने पंजशीर में दूरसंचार नेटवर्क बाधित किया

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान के कब्जे से अफगानिस्तान के एकमात्र क्षेत्र पंजशीर प्रांत में स्थानीय निवासियों का कहना है कि वह तालिबान के कब्जे में नहीं है और विद्रोहियों ने दूरसंचार नेटवर्क काट दिया है। टोलो न्यूज ने बताया कि पंजशीर के निवासियों का कहना है कि फोन और इंटरनेट नेटवर्क की कमी गंभीर चुनौतियों का कारण बन रही है। निवासी गुल हैदर ने कहा, उन्होंने पिछले दो दिनों से पंजशीर में दूरसंचार सेवाएं बंद कर दी हैं। पंजशीर के लोग इस संबंध में चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से संपर्क नहीं कर सकते हैं।

काबुल निवासी मुस्तफा का कहना है कि उनके रिश्तेदार और दोस्त पंजशीर में रहते हैं लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा, मेरे सभी रिश्तेदार और दोस्त पंजशीर में हैं। दुर्भाग्य से एक तरफ पंजशीर जाने वाला रास्ता बंद है और दूसरी तरफ संचार नेटवर्क काम नहीं कर रहे हैं। पंजशीर के निवासियों ने कहा कि तालिबान ने पंजशीर घाटी की ओर जाने वाली सड़कों और अन्य मार्गों को बंद कर दिया है और प्रांत में भोजन की कीमतें आसमान छू रही हैं।

पंजशीर निवासी जुमादीन ने कहा, वे (तालिबान) दावा करते हैं कि पंजशीर की 80 प्रतिशत समस्या हल हो गई है और लोगों का हमसे कोई झगड़ा नहीं है। लेकिन उन्होंने लोगों के लिए रास्ता बंद कर दिया है। तालिबान ने अभी इस रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है। दिवंगत सैन्य कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद पंजशीर में तालिबान के खिलाफ प्रतिरोध का नेतृत्व कर रहे हैं। अभी तक दोनों पक्षों ने बातचीत के जरिए समस्या के समाधान पर जोर दिया है और पिछले दो सप्ताह में किसी भी पक्ष ने एक दूसरे पर हमला नहीं किया है। हालांकि, अभी तक हुई बातचीत का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   31 Aug 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story