तालिबान ने कश्मीर पर भारत को दिया झटका,पाकिस्तान की तारीफ

Taliban gives a blow to India on Kashmir, praises Pakistan
तालिबान ने कश्मीर पर भारत को दिया झटका,पाकिस्तान की तारीफ
अफगानिस्तान तालिबान ने कश्मीर पर भारत को दिया झटका,पाकिस्तान की तारीफ
हाईलाइट
  • मसलमानों की मदद करेंगे :तालिबान प्रवक्ता

डिजिटल डेस्क,काबुल। तालिबान के प्रवक्ता और अफगान डिप्टी सूचना मंत्री जबीहुल्लाह मुजाहिद ने  कहा कि दुनिया में कई ऐसे क्षेत्र है, जहां मुस्लिमों के साथ गलत व्यवहार हो रहा है। उन्होंने ये बयान पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में इंटरव्यू के दौरान कही। उनके इस बयान को वर्तमान दौर की अफगान की तस्वीरों में तलाशे तो अफगान में क्या हो रहा है? इसे पूरी दुनिया जानती है।

बंदूक की नोंक पर अगानिस्तान पर कब्जे के बाद अपनी सरकार बनाने में कामयाब हुए तालिबान ने अब भारत के अंदरूनी मामले में बयान देकर भारत को झटका दिया है। हालांकि अफगानिस्तान में अपनी सरकार बनाने के बाद तालिबान ने  कहा कि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है, लेकिन अब तालिबान का ये बयान कि कश्मीर के पीड़ित मुस्लिमों के लिए आवाज उठाना चाहिए।

उन्होंने भारत ही नहीं फिलीस्तीन,कश्मीर और म्यांमार में रह रहे पीड़ित मुसलमानों के लिए आवाज उठाने की बात कही। जबीहुल्लाह मुजाहिद  आगे ने कहा, जहां भी मुसलमानों के साथ ज्यादती व्यवहार हो रहा है,मुसलमानों के लिए चिंता का विषय है। हम उसमें खिलाफ है। भारत के जम्मू कश्मीर में मानवधिकारों के उल्लंघन की भी हम आलोचना करते है। हमारी सरकार दुनिया के पीड़ित मुसलमानों के लिए राजनयिक औऱ राजनीतिक मदद प्रदान करेंगी। 

मुजाहिद ने  पीटीवी  को दिए अपने साक्षात्कार में पाकिस्तान की जमकर तारीफ की। तालिबान प्रवक्ता ने पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय समुदाय से की गई मांग की तारीफ की है। आपकों बता दें पाकिस्तान की ओर से मांग की है कि दुनिया के अन्य देश तालिबानी अफगान सरकार से अच्छे संबंध कायम करें। अपगानिस्तान को लेकर पाकिस्तान खुलेआम तालिबान सरकार का समर्थन कर रहा है औऱ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अन्य देशों से अपील कर रहा है कि वे अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से जुड़ें।  
 
 

Created On :   27 Sep 2021 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story