दोहा वार्ता के बीच तालिबान ने 18 अफगान प्रांतों में हमले किए

Taliban launched attacks in 18 Afghan provinces amid Doha talks
दोहा वार्ता के बीच तालिबान ने 18 अफगान प्रांतों में हमले किए
दोहा वार्ता के बीच तालिबान ने 18 अफगान प्रांतों में हमले किए
हाईलाइट
  • दोहा वार्ता के बीच तालिबान ने 18 अफगान प्रांतों में हमले किए

काबुल, 13 सितंबर (आईएएनएस)। कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता शुरू होने के बीच आतंकवादी समूह ने अफगानिस्तान के 18 प्रांतों में हमले किए।

युद्धग्रस्त देश में दशकों पुराने संघर्ष के समाधान के लिए दोहा में दोनों पक्षों के प्रतिनिधि वार्ता कर रहे हैं। लेकिन, इन हमलों ने वार्ता के सफल होने को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि अधिकांश हमले कुंदुज, हेलमंद, बल्ख, जौजान, फारयाब, घोर, बादगीस, हेरात, गजनी और उरुजगन प्रांत में हुए।

मंत्रालय के प्रवक्ता रोहुल्लाह अहमदजा ने कहा, पिछले 24 घंटों में, तालिबान समूह ने 18 प्रांतों में अफगान सुरक्षा और रक्षा बलों पर हमले शुरू किए। लेकिन सेना ने हमलों को नाकाम कर दिया और समूह को भारी नुकसान पहुंचाया।

इस बीच, तालिबान ने एक बयान में कहा कि सद्भावना के तौर पर समूह ने शनिवार को हेलमंद प्रांत में 22 अफगान सैनिकों को रिहा कर दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शनिवार को दोहा में अंतर-अफगान वार्ता शुरू हुई, जिसमें अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सहित विभिन्न देशों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

वार्ता कार्यक्रम का उद्घाटन अफगानिस्तान में राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला द्वारा किया गया।

वीएवी/एसजीके

Created On :   13 Sep 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story