मारा नदी में दूषित पानी के कारणों की जांच करेगी तंजानिया

Tanzania to investigate the causes of contaminated water in Mara river
मारा नदी में दूषित पानी के कारणों की जांच करेगी तंजानिया
तंजानिया मारा नदी में दूषित पानी के कारणों की जांच करेगी तंजानिया
हाईलाइट
  • पानी के प्रदूषण का कारण खतरनाक स्थिति

डिजिटल डेस्क, दार एस सलाम। तंजानिया के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने मारा नदी में पानी के दूषित होने के कारणों की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम बनाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पर्यावरण के लिए जिम्मेदार उपराष्ट्रपति कार्यालय में राज्य मंत्री सेलेमानी जाफो ने कहा कि नदी में दूषित पानी से बदबू आ रही है। जब उन्होंने नदी का निरीक्षण किया तो जाफो ने कहा, यह खतरनाक स्थिति पानी के प्रदूषण का कारण जानने के लिए सरकार द्वारा तत्काल कार्रवाई की मांग करती है।

उन्होंने कहा कि जांच दल में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल हैं, जिनमें चट्टान और रासायनिक विशेषज्ञ शामिल हैं। राष्ट्रीय पर्यावरण प्रबंधन परिषद (एनईएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी रिडेम्प्टा सैमुअल ने कहा कि विशेषज्ञ पहले ही नदी और विक्टोरिया झील से 32 पानी के नमूने एकत्र कर चुके हैं, जहां नदी का पानी बहता है।

मारा नदी बेसिन 13,504 वर्ग किलोमीटर की सतह को कवर करती है जिसमें लगभग 65 प्रतिशत केन्या में और 35 प्रतिशत तंजानिया में स्थित है। केन्याई हाइलैंड्स में अपने स्रोतों से, नदी लगभग 395 किलोमीटर तक बहती है और तंजानिया के मारा क्षेत्र में विक्टोरिया झील में गिरती है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story