सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला , 230 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा घायल 

terrorist attack in somalia, 230 died and 250 injured
सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला , 230 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा घायल 
सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला , 230 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा घायल 

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में अब तक 230 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को देख कर अभी और लोगों के मारे जाने की आशंका है। गौरतलब है कि यह हमला मोगादिशू शहर स्थित मंत्रालय के पास उस स्थान पर हुआ, जहां सरकारी ऑफिस, होटल, और कई महत्वपूर्ण इमारतें होने के कारण भीड़भाड़ बनी रहती है। बताया जा रहा है कि यह सोमालिया पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब दो दिन पहले ही देश के रक्षा मंत्री और सेनाप्रमुख ने इस्तीफ़ा दिया था।

आतंकी संगठन अलकायदा के संगठन अल-शबाब को इस आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। हमलावरों ने यहां स्थित सफारी होटल के सामने विस्फोटक से भरे ट्रक द्वारा इस हमले को अंजाम दिया है। ब्लास्ट से यहां आस पास खड़े कई वाहनों में भी आग लग गई। ब्लास्ट की तीव्रता इतनी तेज थी कि हमले की चपेट में आए लोगों के चहरे पहचानना भी मुश्किल है, इसी कारण मरे हुए कई लोगों को बिना पहचान के ही दफनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि घायल लोगों की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं और खून देने वालों की कमी नहीं है।

राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने इस आतंकी हमले के बाद 3 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है, दुनिया भर के देशों ने इस हमले की निंदा की है। अल-शबाब एक चरमपंथी संगठन यहां ऐसी घटनाओं को अंजाम देता रहा है लेकिन यह अब तक का सबसे बड़ा हमला था। इस आतंकी संगठन ने 2011 तक शहर को अपने कब्जे में ले रखा था। यह आतंकी सगठन सोमालिया देश में तख्ता पलट की कोशिश करता रहा है।   

Created On :   15 Oct 2017 4:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story