दैनिक भास्कर हिंदी: थाइलैंड: बस में लगी आग, म्यांमार के 20 कामगारों की मौत

September 25th, 2018

डिजिटस डेस्क, बैंकाक। थाईलैंड के सीमावर्ती शहर बैंकॉक में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। जिसमें एक बस में शुक्रवार तड़के आग लगने से म्यांमार के 20 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। बता दें कि इस बस में कुल 47 लोग सवार थे। हालांकि बाकी लोगों को बचा लिया गया है। हादसे की वजहों का पता अभी नहीं चल सका है। इस भयावह हादसे में 16 मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। 

फैक्ट्री के लिए जा रही थी बस

पुलिस के अनुसार, मजदूरों को लेकर म्यांमार से आ रही बस ने सीमा पार करके थाईलैंड में प्रवेश किया ही था कि बस में आग लग गई। यह हादसा शुक्रवार को 1:25 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि "बस के ड्राइवर ने कहा कि उसने बस के बीच में से आग की लपटें देखीं जो तेजी से फैल गईं।" बस प्रवासी मजदूरों को फैक्‍ट्री लेकर जा रही थी।

इस घटना में मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। सभी मजदूर म्‍यांमार के माए सोत प्रांत के रहने वाले थे। बस मजदूरों को बॉर्डर के एक इलाके से फैक्‍ट्री की तरफ लेकर जा रही थी। 

28 मार्च को भी हुई ऐसी घटना

चलती बस में आग लगने की वजह से कई लोग अंदर ही फंस गए और मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। बैंकॉक पोस्‍ट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बस में सवार 27 यात्रियों ने किसी तरह से जान बचाई है लेकिन वह घायल हैं। फिलहाल इन घायलों का इलाज पास के अस्‍पताल में चल रहा है। खराब सड़कों के मामले में थाईलैंड दुनिया में दूसरा सबसे खतरनाक देश है।

28 मार्च को भी थाईलैंड में पूर्वोत्तर इलाके में बस हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई थी। 32 लोग जख्मी हुए थे। यहां हर साल सड़क हादसों में करीब 24 हजार लोगों की मौत हो जाती है। यह आकंड़ा विश्व स्वास्थ्य संगठन के हाल ही में किए गए एक रिसर्च के अनुसार है।