थाईलैंड: प्रधानमंत्री ने संसद में जीता अविश्वास प्रस्ताव

July 24th, 2022

हाईलाइट

  • प्रयुत अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पीएम का पद बचाए रखने में सफल हुए हैं

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने शनिवार को 11 महीने के भीतर होने वाले आम चुनाव से पहले संसद में अविश्वास प्रस्ताव हासिल करने के बाद उनकी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के विपक्ष के प्रयास को विफल कर दिया।

संसदीय सत्र के लाइव प्रसारण के अनुसार, 68 वर्षीय पूर्व सेना प्रमुख प्रयुत, जो 2014 में तख्तापलट के बाद से सत्ता में हैं, ने प्रतिनिधि सभा में 256 वोट प्राप्त करते हुए अपनी पीएम की कुर्सी बचा ली। उनके खिलाफ कुल 206 वोट पड़े।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मतदान इस सप्ताह चार दिनों तक प्रसारित होने वाली निंदा बहस के बाद हुआ और यह विपक्ष द्वारा प्रयुत की सरकार को बेदखल करने का नवीनतम प्रयास था।

अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री के साथ लक्षित 10 कैबिनेट मंत्री भी पक्ष में हुई वोटिंग से अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे।

2019 में प्रधानमंत्री बने रहने के लिए सदन द्वारा चुने जाने के बाद से यह चौथी बार है, जब प्रयुत अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पीएम का पद बचाए रखने में सफल हुए हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.