दलाई लामा ने बाइडन को दी बधाई, कहा- बहुत उम्मीदें हैं

The Dalai Lama congratulated Biden, said- there are many hopes
दलाई लामा ने बाइडन को दी बधाई, कहा- बहुत उम्मीदें हैं
दलाई लामा ने बाइडन को दी बधाई, कहा- बहुत उम्मीदें हैं
हाईलाइट
  • दलाई लामा ने बाइडन को दी बधाई
  • कहा- बहुत उम्मीदें हैं

धर्मशाला, 8 नवंबर (आईएएनएस)। तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने रविवार को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति निर्वाचित हुए जो बाइडन बधाई दी और कहा कि जलवायु परिवर्तन वास्तव में दबाव डाल रहा है।

उन्होंने बाइडन को पत्र लिखकर कहा, शायद आप जानते होंगे कि मैं लंबे समय से अमेरिका में स्वतंत्रता, लोकतंत्र, धार्मिक स्वतंत्रता और कानून के शासन का प्रशंसक रहा हूं। मानवता को लोकतांत्रिक ²ष्टि और मुक्त विश्व के नेता के रूप में अमेरिका के नेतृत्व से बहुत उम्मीदें हैं। विशेष रूप से इस चुनौतीपूर्ण समय में मुझे आशा है कि आप पहले से ज्यादा शांतिपूर्ण दुनिया को आकार देने में योगदान करेंगे, जिससे गरीबी और अन्याय से पीड़ित लोगों को राहत मिलेगी। साथ ही जलवायु में परिवर्तन वास्तव में दबाव डाल रहा है और इस पर काम करना बहुत जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा, कमला हैरिस को उप-राष्ट्रपति बनाने के लिए भी मैं आपकी सराहना करता हूं।

धर्मगुरु ने कहा, मैं मानवीय मूल्यों, धार्मिक सद्भाव और अहिंसा और करुणा के सिद्धांतों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हूं और मुझे लगता है कि इसकी आज की दुनिया में बहुत ज्यादा जरूरत है। मैं इस साल सितंबर में आपके बयान के साथ-साथ कांग्रेस और पिछले प्रशासन के दौरान तिब्बती लोगों को दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। अमेरिकी लोगों और वहां के राष्ट्रपतियों से उत्साह और दोस्ती पाना तिब्बती लोगों का सौभाग्य है, जो शांति, अहिंसा और करुणा की हमारी प्राचीन बौद्ध संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं। सभी तिब्बतियों की ओर से मैं आभार व्यक्त करता हूं।

धर्मगुरु ने अपने पत्र में बाइडेन के लिए अमेरिकियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने और एक शांतिपूर्ण दुनिया में योगदान करने के रास्ते में आने वाली हर चुनौती को पार करने की कामना भी की।

एसडीजे/एसजीके

Created On :   8 Nov 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story