ब्रिटिश : महारानी एलिजाबेथ के ताबूत को ले जाने वाले विमान को किया गया सबसे ज्यादा ट्रैक

September 15th, 2022

हाईलाइट

  • ताइवान की विवादास्पद यात्रा

डिजिटल डेस्क, लंदन। महारानी एलिजाबेथ (द्वितीय) के ताबूत को लेकर जा रहे विमान ने अब तक की सबसे ज्यादा ट्रैक की जाने वाली उड़ान बनने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वेबसाइट, फ्लाइटराडर 24 के हवाले से सीएनएन ने बताया कि, लगभग 50 लाख लोगों ने ऑनलाइन ट्रैक किया है क्योंकि दिवंगत रानी को मंगलवार को एडिनबर्ग से लंदन ले जाया गया।

यह संख्या दो स्रोतों से प्राप्त हुई है - 4.79 मिलियन लोग जिन्होंने फ्लाइटराडर24 की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर उड़ान की यात्रा को ट्रैक किया, साथ ही 2,96,000 लोगों ने यूट्यूब पर विमान को ट्रैक किया।

इस रिकॉर्ड ने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जहां पिछले महीने यूएस हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान की विवादास्पद यात्रा के दौरान हासिल किया गया था।

सीएनएन ने वेबसाइट के हवाले से कहा कि उनके विमान की ताइपे की यात्रा को लगभग 2.9 मिलियन लोगों ने ट्रैक किया था। महारानी को लेकर रॉयल एयर फोर्स के विमान ने उड़ान में एक घंटा 12 मिनट का समय बिताया।

यह लंदन में हीथ्रो हवाई अड्डे से लगभग छह मील की दूरी पर एक सैन्य स्टेशन आरएएफ नॉर्थोल्ट पर उतरा। नॉर्थोल्ट से रानी के ताबूत को बकिंघम पैलेस ले जाया गया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को ताबूत को संसद के वेस्टमिंस्टर हॉल में ले जाया गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...