दुनिया: यमन में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के सैन्य अभियान के जांच परिणाम घोषित

October 28th, 2021

हाईलाइट

  • यमन में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के सैन्य अभियान के जांच परिणाम घोषित

डिजिटल डेस्क, रियाद। यमन में संयुक्त घटना आकलन दल ने बुधवार को सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए कुछ सैन्य अभियानों के खिलाफ आरोपों की जांच के परिणामों की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से बताया कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, जेआईएटी के प्रवक्ता मंसूर अल-मंसूर ने वैश्विक निकायों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा कथित तौर पर गठबंधन बलों द्वारा किए गए कई दावों का खंडन किया।

उन्होंने पुष्टि की कि जांच और सबूतों ने साबित कर दिया है कि गठबंधन का उस हमले से कोई लेना-देना नहीं है, जिसमें सादा में एक अस्पताल और लाहज गवर्नरेट को निशाना बनाया गया था।

टीम ने पुष्टि की कि गठबंधन ने 2015 में सना गवर्नमेंट में एक स्वास्थ्य केंद्र पर हमला किया था, जब इमारत निर्माणाधीन थी और हाउतियों द्वारा हथियारों और गोला-बारूद को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र को निशाना बनाना सैन्य लक्ष्य था।

टीम ने उन दावों का भी खंडन किया कि मिसाइलों ने अल-थवराह जनरल अस्पताल में दो इमारतों को निशाना बनाया था, जिसने ताइज शहर में सैकड़ों हजारों यमनियों की सेवा की।

प्रवक्ता के अनुसार, जांच से पुष्टि हुई है कि गठबंधन द्वारा बताई गई तारीख के दौरान अस्पताल के पास कोई सैन्य अभियान नहीं चलाया गया था।

 

(आईएएनएस)।