ओमिक्रॉन के तीसरे मामले की पुष्टि, इथियोपिया का एक यात्री शामिल

third case of corona virus variant omicron confirmed in brazil
ओमिक्रॉन के तीसरे मामले की पुष्टि, इथियोपिया का एक यात्री शामिल
ब्राजील कोरोना ओमिक्रॉन के तीसरे मामले की पुष्टि, इथियोपिया का एक यात्री शामिल
हाईलाइट
  • ब्राजील नए वेरिएंट के मामलों की रिपोर्ट करने वाला एकमात्र लैटिन अमेरिकी देश है

डिजिटल डेस्क, साओ पाउलो। ब्राजील में कोविड-19 वेरिएंट के ओमिक्रॉन का तीसरा मामला सामने आया है। यहां पूर्वी अफ्रीका से सप्ताहांत में एक नागरिक आया था, जो पॉजिटिव पाया गया था। ब्राजील के दक्षिणपूर्वी साओ पाउलो राज्य ने एक बयान में कहा कि इस मामले में इथियोपिया का एक यात्री शामिल है जो पिछले शनिवार को ग्वारूलहोस (हवाई अड्डे) पर उतरा और कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आया।

ब्राजील नए वेरिएंट के मामलों की रिपोर्ट करने वाला एकमात्र लैटिन अमेरिकी देश है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य द्वारा संचालित एडॉल्फो लुट्ज इंस्टीट्यूट ने आनुवंशिक अनुक्रमण किया, जिसने वेरिएंट के तीसरे मामले की पुष्टि की। पहले दो पुष्ट मामलों में एक ब्राजीलियाई जोड़ा शामिल था जो दक्षिण अफ्रीका से आया था।

सोमवार को, ब्राजील ने छह अफ्रीकी देशों- दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, नामीबिया और जिम्बाब्वे से उड़ानों पर रोक लगा दी। ब्राजील में 62 प्रतिशत से अधिक आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जहां महामारी से मरने वालों की संख्या 615,000 के करीब पहुंच गई है और बीमारी के 22 मिलियन से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   2 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story