गाजा से इजरायल में 24 घंटे के अंदर तीसरा रॉकेट दागा गया

Third rocket fired from Gaza into Israel within 24 hours
गाजा से इजरायल में 24 घंटे के अंदर तीसरा रॉकेट दागा गया
इजरायल गाजा से इजरायल में 24 घंटे के अंदर तीसरा रॉकेट दागा गया
हाईलाइट
  • इजरायल गाजा पट्टी पर सख्त नाकाबंदी

डिजिटल डेस्क, गाजा। गाजा पट्टी से 24 घंटे के अंतराल में शनिवार को हमास शासित एन्क्लेव से दो रॉकेट के बाद शनिवार को गाजा पट्टी से एक तीसरा रॉकेट इजरायल पर दागा गया।

इजराइल रक्षा बलों के अनुसार, रॉकेट खुले क्षेत्र में उतरा, जिससे कोई नुकसान या चोटें नहीं आई हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कई महीनों की शांति के बाद पिछले हफ्ते गाजा से इजरायल में दागे गए कई रॉकेटों के जवाब में इजरायल ने एन्क्लेव से यहूदी राज्य तक एकमात्र पैदल यात्री क्रॉसिंग को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की।

रोजगार के लिए हजारों गजान इजरायल में प्रवेश करते हैं। टेरिटोरीज में सरकारी गतिविधियों के इजरायल के समन्वयक ने एक बयान में कहा, श्रमिकों और व्यापारियों के लिए क्रॉसिंग को फिर से खोलने के निर्णय का अध्ययन स्थिति के मूल्यांकन के अनुसार किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, 2007 में हमास द्वारा इस क्षेत्र पर नियंत्रण करने के बाद से इजरायल गाजा पट्टी पर सख्त नाकाबंदी कर रहा है। आतंकवादी संगठन, इजरायल राज्य को मान्यता नहीं देता है, उसने घेराबंदी को तोड़ने के लिए इजरायल की ओर हजारों रॉकेट लॉन्च किए हैं। यरुशलम में बार-बार होने वाली झड़पों के बीच हाल के हफ्तों में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 April 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story