घाना में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर

Torrential rain wreaks havoc in Ghana
घाना में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर
दुनिया घाना में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर
हाईलाइट
  • घाना में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर

डिजिटल डेस्क, अकरा। राजधानी अकरा सहित घाना के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण शहर के इलाकों में बाढ़ आ गई और प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो गया। शनिवार की सुबह से शुरू हुई रुक-रुक कर हुई बारिश दोपहर तक जारी रही। कई बड़े नाले ओवरफ्लो हो गए, जबकि कुछ सड़कों के गड्ढे और बड़े हो गए।

शहरों और आसपास के समुदायों के भीतर कई स्थानों पर वाहनों और यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ²श्यता कम होने के कारण कुछ चालकों को अपने वाहन सड़क किनारे खड़े करने पड़े। प्रभावित क्षेत्रों के कुछ निवासियों को अपने घरों और दुकानों से बाढ़ का पानी निकालते देखा गया।

बाढ़ की स्थिति और उसके प्रभाव के बारे में वीडियो और टिप्पणियां सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं, जिसमें निवासियों ने सरकार से सदियों पुरानी खराब जल निकासी चुनौतियों का स्थायी समाधान खोजने का आह्वान किया।टेमा की रहने वाल्शी कोमला डोडजे ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ बताया कि कैसे मूसलाधार बारिश ने उनकी संपत्ति को नष्ट कर दिया था।

निवासी ने कहा, वास्तव में, आज की लगातार बारिश ने कमरे में लगभग सब कुछ नष्ट कर दिया है, जिसमें फ्रिज, फर्नीचर और अन्य शामिल हैं, सभी में पानी भर गया था। घाना मौसम विज्ञान एजेंसी ने शनिवार को नागरिकों को बाढ़ संभावित क्षेत्रों में सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story