comScore

ट्रम्प और मेलानिया ने क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से की ऐतहासिक मुलाकात  

July 14th, 2018 14:21 IST

हाईलाइट

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात की।
  • विंडसर कैसल में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया की मेजबानी की।
  • क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की इस मुलाकात को ऐतहासिक मुलाकात बताया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने शुक्रवार को विंडसर कैसल में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात ऐतहासिक बताई जा रही है। इस मुलाकात के दौरान शाही परिवार के कोई अन्य सदस्य नजर नहीं आए। क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प की मेजबानी की। यहां राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलनिया को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान यूएस का राष्ट्रीय गान हुआ और शाही सलाम दी गई। 

हालांकि पीपुल्स मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारियों ने विंडसर कैसल से लगभग 20 मील दूर लंदन की सड़कों पर प्रदर्शन भी किया।  

ऐतिहासिक बैठक के दौरान क्वीन एलिजाबेथ लाइट ब्लू कलर के ड्रेस में नजर आईं। जबकि पहली महिला मेलानिया क्रीम कलर की स्कर्ट और जैकेट पहनी नजर आईं। वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड काले कोर्ट पेंट में नजर आए। उन्होंने लाल और नीली टाई भी पहन रखी थी। 

Image result for Trump and Melania met Queen Elizabeth II

अबतक 11 राष्ट्रपतियों से की मुलाकात 

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने एक बैठक और चाय के लिए, विंडसर कैसल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पहली महिला मेलानिया ट्रम्प को आमंत्रित किया था। इससे पहले 92 साल की रानी एलिजाबेथ ने बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और रोनाल्ड रीगन समेत विंडसर कैसल में तीन अन्य अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात की। उन्होंने अपने शासनकाल में राष्ट्रपति लिंडन बी जॉनसन को छोड़कर 12 अमेरिकी राष्ट्रपतियों में से 11 से अब तक मुलाकात की है।
 

कमेंट करें
Y5v1y