टीटीपी ने केपी मंत्री को भेजा रंगदारी पत्र, मांगे 80 लाख रुपये

TTP sent extortion letter to KP minister, demanded Rs 80 lakh
टीटीपी ने केपी मंत्री को भेजा रंगदारी पत्र, मांगे 80 लाख रुपये
पाकिस्तान टीटीपी ने केपी मंत्री को भेजा रंगदारी पत्र, मांगे 80 लाख रुपये
हाईलाइट
  • स्वात में एक स्कूल वैन पर भी आतंकी हमला हुआ था

डिजिटिल डेस्क, पेशावर। खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के वरिष्ठ मंत्री आतिफ खान को प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से एक पत्र मिला है, जिसमें 80 लाख रुपये की जबरन वसूली की मांग की गई है। टीटीपी के सूत्रों ने संगठन के मार्डन चैप्टर द्वारा पत्र जारी करने की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने बताया कि आतिफ खान ने भी पुष्टि की कि उन्हें जबरन वसूली का पत्र मिला है। खैबर पख्तूनख्वा के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री आतिफ खान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ पत्र साझा किया है।

मंत्री ने कहा, हम पत्र पर जो भी आवश्यक कार्रवाई है उसे करेंगे। सुरक्षा एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है, बाकी उन पर निर्भर है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, केपी में टीटीपी के फिर से शुरू होने की खबरों के बाद यह पत्र सामने आया है। हाल ही में स्वात में एक स्कूल वैन पर भी आतंकी हमला हुआ था जिसमें वैन चालक की मौत हो गई थी। घटना के बाद, राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने देश में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया।

बैठक में, देश के सुरक्षा तंत्र के अधिकारियों ने हाल की आतंकवादी गतिविधियों के आलोक में सुरक्षा स्थिति पर एक ब्रीफिंग दी। बैठक में यह स्पष्ट किया गया कि प्रत्येक नागरिक का खून कीमती है और निदोर्षों के रक्तपात में शामिल लोगों से सख्ती से निपटंगे। एक बयान में कहा गया, हमारे नागरिकों ने सशस्त्र बलों के साथ अभूतपूर्व बलिदान दिया और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में ऐतिहासिक भूमिका निभाई।

जियो न्यूज ने बताया कि, फोरम ने पीएम शहबाज की अध्यक्षता में एक शीर्ष समिति का गठन करने और राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी प्राधिकरण (नक्टा) को पुनर्जीवित करने का निर्णय लिया, जो देश में आतंकवाद के किसी भी पुनरुत्थान को रोकने के लिए प्रांतीय स्तर के आतंकवाद विरोधी विभागों के सहयोग से काम करेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story