ट्यूनिशिया और इटली ने अवैध अप्रवासन का मिलकर मुकाबला करने का संकल्प लिया

Tunisia and Italy vow to fight illegal immigration together
ट्यूनिशिया और इटली ने अवैध अप्रवासन का मिलकर मुकाबला करने का संकल्प लिया
अवैध अप्रवासन ट्यूनिशिया और इटली ने अवैध अप्रवासन का मिलकर मुकाबला करने का संकल्प लिया
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय संबंध

डिजिटल डेस्क, ट्यूनिस। ट्यूनीशिया और इटली के वरिष्ठ अधिकारियों ने ट्यूनिस में मुलाकात की और साथ मिलकर अवैध अप्रवासन को रोकने का संकल्प लिया। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति पद के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सैयद ने बुधवार को इटली के विदेश मंत्री एंटोनियो ताजनी और आंतरिक मंत्री माटेओ पियानटेडोसी के साथ मुलाकात की। इस दौरान दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि अप्रवासन न केवल सुरक्षा का मामला है, बल्कि सरकारों को भी इस पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में साझेदारी विकसित करने की साझा इच्छा व्यक्त की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 11 जनवरी को ट्यूनीशियाई और इतालवी विदेश मंत्रियों ने द्विपक्षीय संबंधों और अनियमित आव्रजन के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए फोन पर बातचीत की थी।

हजारों अवैध अप्रवासी हर साल भूमध्य सागर को पार कर यूरोप में घुसने का प्रयास करते हैं। ट्यूनीशिया यूरोप तक पहुंचने का एक मुख्य केंद्र है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jan 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story