यूएई का तीसरा विमान मानवीय सहायता के साथ काबुल में उतरा

UAE third plane with humanitarian aid land in Kabul
यूएई का तीसरा विमान मानवीय सहायता के साथ काबुल में उतरा
अफगानिस्तान यूएई का तीसरा विमान मानवीय सहायता के साथ काबुल में उतरा
हाईलाइट
  • यूएई का तीसरा विमान मानवीय सहायता के साथ काबुल में उतरा

डिजिटल डेस्क, काबुल। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से मानवीय सहायता ले जा रहा तीसरा विमान काबुल हवाईअड्डे पर उतरा, जिसके बाद तालिबान नेतृत्व को सामग्री पहुंचाई गई। तालिबान के प्रवक्ता यूसुफ अहमदी ने शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी में उड़ान के आने के तुरंत बाद कहा, वे हमारा समर्थन कर रहे हैं ताकि जरूरतमंद लोगों को सहायता मिल सके।

संयुक्त अरब अमीरात में अफगान व्यवसायियों के संघ के प्रमुख हाजी ओबैदुल्ला के अनुसार, मानवीय सहायता, जिसमें भोजन और दवा शामिल है, सितंबर के अंत तक काबुल में आती रहेगी। इस सप्ताह की शुरूआत में बहरीन ने 30 टन भोजन और दवा अफगानिस्तान भेजी थी।

इस बीच, काबुल हवाई अड्डे के प्रभारी अब्दुल हादी हमदान ने कहा कि विभिन्न देशों द्वारा प्रदान किया जाने वाला भोजन, कपड़ा और दवा हवाई अड्डे पर पहुंच गया हैउन्होंने कहा कि हवाईअड्डा जल्द ही नागरिक उड़ानों के लिए भी चालू हो जाएगा। हमदान ने कहा, अब तक मानवीय सहायता ले जाने वाली उड़ानें हवाईअड्डे पर उतर चुकी हैं।

इस बीच, कंधार स्थित पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों का कहना है कि इस्लामाबाद द्वारा मुहैया कराया गया 12 टन भोजन और दवा शुक्रवार को शहर में पहुंच गया है। कंधार में पाकिस्तान के जनरल कॉन्सल नईम खान ने कहा, इस तरह के और समर्थन आएंगे। और हमें उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच व्यापार भी बढ़ना चाहिए। काबुल के पतन और अफगानिस्तान को सहायता में व्यवधान के बाद, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और पाकिस्तान सहित कुछ देशों ने मानवीय सहायता भेजना शुरू कर दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story