यूक्रेन-रूस संकट: ब्रिटेन के विदेश सचिव बोले, यूक्रेन संघर्ष वर्षो तक चल सकता है

February 27th, 2022

हाईलाइट

  • ब्रिटेन को रूसी आक्रमण का सामना करने के लिए बहुत लंबी अवधि तक तैयार रहने की जरूरत

डिजिटल डेस्क, किवी। ब्रिटेन के विदेश सचिव लिज ट्रस ने कहा कि यूक्रेन संघर्ष कई वर्षो तक चल सकता है और ब्रिटेन को रूसी आक्रमण का सामना करने के लिए बहुत लंबी अवधि तक तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा, यह कई वर्षो तक चल सकता है, जैसा हम जानते हैं कि रूस के पास मजबूत ताकतें हैं। स्काई न्यूज ने बताया, लेकिन हम जानते हैं कि यूक्रेनी बहादुर हैं, वे अपनी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए खड़े होने और लड़ने के लिए दृढ़ हैं।

विदेश सचिव ने चेतावनी दी कि मास्को पर पश्चिमी प्रतिबंधों का प्रभाव पड़ने और रूसी अर्थव्यवस्था को कमजोर करने में समय लगेगा। स्काई न्यूज ने बताया, हमें बहुत लंबी दौड़ के लिए तैयार रहने की जरूरत है। रविवार की सुबह एक खुफिया अपडेट में, यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी सेना कई मार्गो के माध्यम से यूक्रेन में आगे बढ़ रही है, लेकिन अभी भी यूक्रेनी सेना से कड़े प्रतिरोध का सामना कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन की राजधानी कीव के भीतर लगातार दूसरी रात लड़ाई हुई, लेकिन पिछली शाम की तुलना में कम तीव्रता पर। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रातभर रॉकेट तोप से एक-दूसरे पर जमकर हमला हुआ, इसके बाद यूक्रेन के दूसरे शहर खारकीव में भीषण लड़ाई हुई।

(आईएएनएस)