ब्रिटेन सरकार ग्रेनफेल आग के बाद सिफारिशों को लागू करने में विफल: मेयर

UK government failed to implement recommendations after Grenfell fire: Mayor
ब्रिटेन सरकार ग्रेनफेल आग के बाद सिफारिशों को लागू करने में विफल: मेयर
ब्रिटेन ब्रिटेन सरकार ग्रेनफेल आग के बाद सिफारिशों को लागू करने में विफल: मेयर
हाईलाइट
  • 14 जून
  • 2017 को लगी थी आग
  • ब्रिटेन की सबसे भीषण आग

डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन के मेयर सादिक खान ने ब्रिटेन सरकार पर 2017 ग्रेनफेल टॉवर में आग लगने की घटना की आधिकारिक जांच में की गई सिफारिशों को लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया है, जिसमें 72 लोगों की जान चली गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 14 जून, 2017 को लगी आग ब्रिटेन की सबसे भीषण आपदाओं में से एक थी, जिसमें उत्तरी केंसिंग्टन, पश्चिम लंदन में 23 मंजिला टावर ब्लॉक तबाह हो गया था।

सोमवार को प्रकाशित एक बयान में, खान ने कहा कि ग्रेनफेल टॉवर इंक्वायरी फेज 1 रिपोर्ट अक्टूबर 2019 में प्रकाशित हुई थी, उसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय सरकार पर निर्देशित 12 सिफारिशें शामिल थीं, जिसमें कानून में महत्वपूर्ण बदलाव और नियमों के निर्माण पर राष्ट्रीय दिशानिर्देशों का आह्वान किया गया था।

बयान में उनके हवाले से कहा, आज तक, इनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ है और सरकार ने उन्हें कब तक किया जाएगा, इसकी कोई तारीख नहीं दी है। मेयर ने कहा, मैं बेहद चिंतित हूं कि सरकार जांच के पहले चरण से एक भी सिफारिश को पूरा करने में विफल रही है। यह महत्वपूर्ण है कि सरकार और आवास और निर्माण उद्योग अब कार्रवाई करें और इस तरह की कार्रवाई के लिए जांच की अगली रिपोर्ट का इंतजार न करें।

खान ने जोर देकर कहा कि तेज कार्रवाई के बिना जीवन को जोखिम में डाल दिया जाएगा, जिससे निवासियों को अपने घरों में असुरक्षित महसूस होगा। उन्होंने कहा, सरकार, आवास और निर्माण उद्योगों को थोक सुधारों को लागू करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए जो एक टूटी हुई व्यवस्था को ठीक करने के लिए आवश्यक हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story