यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी हमले की तुलना नाजी आक्रमण से की

Ukraines President Compares Russian Attack to Nazi Attack
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी हमले की तुलना नाजी आक्रमण से की
रूस-यूक्रेन विवाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी हमले की तुलना नाजी आक्रमण से की
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस के साथ सभी राजनयिक संबंध तोड़ा

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को एक टेलीविजन बयान में घोषणा करते हुए कहा कि उनके देश ने रूस के साथ सभी राजनयिक संबंध तोड़ लिए हैं। आरटी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमले को नाजी आक्रमण के समान बताते हुए, जेलेंस्की ने रूसी नागरिकों से सैन्य हमले शुरू करने के अपने सरकार के फैसले का विरोध करने के लिए कहा। जेलेंस्की ने रूसी सेना द्वारा यूक्रेनी सेना के खिलाफ सुबह के हमले को एक नीच कार्य करार दिया। उन्होंने कहा कि इसी तरह नाजी जर्मनी ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सोवियत संघ पर हमला किया था।

उन्होंने कहा कि रूस बुराई की राह पर चल रहा है। जेलेंस्की ने रूसी लोगों से यूक्रेन में हुए हमलों का बड़े पैमाने पर विरोध करने की अपील की और साथ ही यूक्रेन के लोगों से राष्ट्रीय सशस्त्र बलों का समर्थन करने के लिए कहा, जिसमें हथियार उठाना और लड़ाई की तैयारी करना शामिल है। आरटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने यूक्रेन की रक्षा के इच्छुक किसी भी व्यक्ति से व्यक्तिगत प्रतिबंध हटाने का वादा किया, जो उन्होंने पहले लगाया गया था।

यूक्रेनी नेता ने देश के मीडिया से सूचना जुटाने के साथ राष्ट्रीय एकता का समर्थन करने का आह्वान किया। जेलेंस्की ने मीडिया से यह रिपोर्ट करने के लिए कहा कि हमारी सेना कितनी मजबूती से लड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की जानकारी की कमी है और सैनिकों को जनता के समर्थन की जरूरत है। राष्ट्रपति ने दावा किया कि दुश्मन को गंभीर नुकसान हुआ है और नुकसान और बढ़ेगा।

जेलेंस्की ने कहा कि उनकी सरकार यूक्रेन की संप्रभुता की रक्षा करने के इच्छुक सभी लोगों को पहले से ही हथियार वितरित कर रही है, क्योंकि उन्होंने सभी सक्षम व्यक्तियों से मोबिलाइजेशन केंद्रों पर ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने का आह्वान किया है। आरटी के अनुसार, उन्होंने जोर देकर कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में हमारे बीच कोई विरोधी नहीं है और उन्होंने व्यक्तिगत प्रतिबंधों को हटाने की पेशकश की, जो उनकी सरकार ने कुछ राजनीतिक विरोधियों पर लगाए थे, बशर्ते वे हमारे देश को हथियारों से बचाने के लिए तैयार हों।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story