संयुक्त राष्ट्र का सहायता काफिला इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित क्षेत्र में पहुंचा

UN aid convoy reaches conflict-hit Ethiopia
संयुक्त राष्ट्र का सहायता काफिला इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित क्षेत्र में पहुंचा
विश्व खाद्य कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र का सहायता काफिला इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित क्षेत्र में पहुंचा
हाईलाइट
  • आठ महीनों में कॉरिडोर के माध्यम से पहली मानवीय ईंधन आपूर्ति

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (यूएनएफपी) ने कहा कि उसका एक सहायता काफिला इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित उत्तरी टिग्रे क्षेत्र में पहुंच गया है, जिसका लक्ष्य 24,000 कमजोर माताओं और बच्चों को पोषण से भरपूर फोर्टिफाइड खाद्य सामग्री और 43,000 लोगों के लिए आपातकालीन भोजन पहुंचाना है।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि 50 ट्रकों को टिग्रे की राजधानी मेकेल पहुंचाया गया, जिसमें 1,000 मीट्रिक टन गेहूं और दालों, 700 मीट्रिक टन स्वास्थ्य, पोषण और धोने की वस्तुओं और 1,15,000 लीटर ईंधन समेत आवश्यक आपूर्ति की चीजें शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खाद्य और पोषण सामग्री इस हफ्ते सप्ताह उत्तर-पश्चिमी तिग्रे में वितरित की जाएगी। यूएनएफपी ने शुक्रवार को कहा, हम तैयार हैं। हम क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं, ताकि अगला मानवीय काफिला जल्द से जल्द सुरक्षित रूप से रवाना किया जा सके।

इस महीने की शुरुआत में एक 20-ट्रक राहत काफिले ने पड़ोसी अफार क्षेत्र के जरिए मेकेले में प्रवेश किया। इसे एक बड़ी सफलता मानी गई, क्योंकि यह दिसंबर के मध्य से क्षेत्रीय राजधानी में पहली सड़क डिलीवरी थी और आठ महीनों में कॉरिडोर के माध्यम से पहली मानवीय ईंधन आपूर्ति थी। अंतर्राष्ट्रीय बलों द्वारा समर्थित टीपीएलएफ और इथियोपियन नेशनल डिफेंस फोर्स लगभग 18 महीनों से लड़ रहे हैं। इसमें कथित तौर पर हजारों लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई। इथियोपिया की संसद ने मई 2021 में टीपीएलएफ को एक आतंकवादी संगठन घोषित किया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   16 April 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story