यूएनजीए अध्यक्ष ने फिलिस्तीनियों के लिए भरोसा जताने के महत्व पर जोर दिया

UNGA president stresses importance of showing confidence to Palestinians
यूएनजीए अध्यक्ष ने फिलिस्तीनियों के लिए भरोसा जताने के महत्व पर जोर दिया
संयुक्त राष्ट्र यूएनजीए अध्यक्ष ने फिलिस्तीनियों के लिए भरोसा जताने के महत्व पर जोर दिया
हाईलाइट
  • सभी मनुष्य एक समान पैदा हुए हैं

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने फिलिस्तीनियों में आशा की भावना लाने के महत्व पर जोर दिया है। कोरोसी ने अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर मंगलवार को एक महासभा की विशेष बैठक की, जहां उन्होंने बताया कि, हम अनुभव से जानते हैं कि कुछ भी असुरक्षा और हिंसा को अंधकार और निराशा से अधिक नहीं चलाता है। हमें फिलिस्तीनियों, विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच आशा बहाल करने का एक तरीका खोजना चाहिए।

उन्होंने आह्वान किया कि, सभी मनुष्य एक समान पैदा हुए हैं और समान मानवाधिकारों का आनंद लेने के हकदार हैं। आशा है कि समृद्धि जीरो-सम गेम का परिणाम नहीं हो सकती, बल्कि ऐतिहासिक समझौते पर आधारित एक रणनीतिक प्रयास का परिणाम है। आशा है कि यह संघर्ष हमेशा के लिए नहीं चलेगा। आशा है कि विकास का अधिकार सभी का है। उम्मीद है कि राजनीतिक नेतृत्व उनकी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमें उनके आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए अपनी एकजुटता की फिर से पुष्टि करनी चाहिए। विभाजन के बाद पहले कुछ वर्षों की कठिनाइयों को कम करने के लिए हम अभी भी कुछ प्रारंभिक संरचनाओं के साथ रह रहे हैं। फिलहाल, हमें अभी भी उनकी आवश्यकता है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से ठोस कदमों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का आह्वान किया। उन्होंने प्रतिनिधियों से मध्य पूर्व में समझौता, प्रत्यक्ष संवाद और वार्ता की तलाश के लिए अपनी सरकारों के साथ तालमेल बनाने का आह्वान किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Nov 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story