संयुक्त राष्ट्र शिक्षा कोष को दानदाताओं से 4.2 करोड़ डॉलर मिले

United Nations Education Fund receives $42 million from donors
संयुक्त राष्ट्र शिक्षा कोष को दानदाताओं से 4.2 करोड़ डॉलर मिले
मानवता संयुक्त राष्ट्र शिक्षा कोष को दानदाताओं से 4.2 करोड़ डॉलर मिले
हाईलाइट
  • मानवता की जरूरत

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक कोष को शिक्षा कांट वेट (ईसीडब्ल्यू), आपातस्थिति और लंबे समय तक संकट में शिक्षा के लिए नई फंडिंग में लेगो फाउंडेशन, जर्मनी और अमेरिका से 4.2 करोड़ डॉलर प्राप्त हुए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दानदाताओं ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्चस्तरीय सप्ताह के दौरान अपने निर्णय की घोषणा की, जिसमें लेगो फाउंडेशन ने 25 मिलियन, जर्मनी को 1 करोड़ यूरो (9.7 मिलियन डॉलर) और 70 लाख अमेरिकी डॉलर की पेशकश की।

ईसीडब्ल्यू ने कहा कि नई फंडिंग एक वैश्विक सीखने के संकट को दूर करने के लिए बहुत आवश्यक थी, क्योंकि संकट से प्रभावित 7.8 करोड़ से अधिक लड़कियां और लड़के स्कूल से बाहर हैं और लगभग दो-तिहाई 10 वर्षीय बच्चे पढ़ाई करने में असमर्थ हैं।

ईसीडब्ल्यू की निदेशक यास्मीन शेरिफ ने कहा, शिक्षा मानव और मानव क्षमता में हमारा निवेश है। अभी तक हमने केवल इसकी एक झलक देखी है। वहां 22.2 करोड़ बच्चे हैं, जिनके लिए पूरी क्षमता से मानवता दिखाए जाने की जरूरत है।

निदेशक ने कहा, हमें अगले चार वर्षो में 1.5 अरब डॉलर जुटाने के लिए एजुकेशन कैन नॉट वेट और हमारे रणनीतिक साझेदारों को पूरी तरह से वित्तपोषित करने के लिए एकजुट होना चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story