अमेरिका को उम्मीद है कि चर्चा के लिए उत्तर कोरिया सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा

US expects North Korea to respond positively to discussions
अमेरिका को उम्मीद है कि चर्चा के लिए उत्तर कोरिया सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा
वार्ता अमेरिका को उम्मीद है कि चर्चा के लिए उत्तर कोरिया सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा
हाईलाइट
  • सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा डीपीआरके

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका को उम्मीद है कि उत्तर कोरिया बातचीत के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा। इसकी जानकारी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में प्रवक्ता नेड प्राइस के हवाले से कहा, हमने अपने सार्वजनिक संदेश और निजी संदेश के माध्यम से भी स्पष्ट कर दिया है कि हम इस कूटनीति में शामिल होने के लिए तैयार, इच्छुक और सक्षम हैं। उन्होंने कहा  हम उम्मीद करते हैं कि डीपीआरके उस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा। डीपीआरके का मतलब डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया है, जो उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम है।

प्राइस ने इस विचार को खारिज करते हुए कहा कि बाइडेन प्रशासन उत्तर कोरिया के साथ किसी भी समय मुलाकात करने के लिए तैयार है। हमने हाल के महीनों में स्पष्ट कर दिया है कि हमारा डीपीआरके के प्रति कोई शत्रुतापूर्ण इरादा नहीं है। हम बिना किसी पूर्व शर्त के मुलाकात करने के लिए तैयार हैं। जनवरी में बाइडेन प्रशासन के पदभार संभालने के बाद से उत्तर कोरिया अमेरिकी प्रयासों के प्रति अनुत्तरदायी बना हुआ है। यह 2019 से परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता से भी दूर रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story