यूएस फेडरल ने नवंबर में संपत्ति खरीद में कमी की घोषणा करने की उम्मीद की

US federal expected to announce reduction in asset purchase in November
यूएस फेडरल ने नवंबर में संपत्ति खरीद में कमी की घोषणा करने की उम्मीद की
दुनिया यूएस फेडरल ने नवंबर में संपत्ति खरीद में कमी की घोषणा करने की उम्मीद की
हाईलाइट
  • यूएस फेडरल ने नवंबर में संपत्ति खरीद में कमी की घोषणा करने की उम्मीद की

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी फेडरल रिजर्व अगले सप्ताह होने वाली बैठक में संकेत देगा कि वह नवंबर में मासिक संपत्ति खरीद में कमी की घोषणा कर रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को जारी सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि दो-तिहाई अर्थशास्त्री फेडरल की 2-3 नवंबर की बैठक में टेपरिंग की घोषणा की उम्मीद करते हैं, जिसमें आधे से ज्यादा दिसंबर में शुरू होने वाले टेपरिंग को देखते हैं।

फेडरल 21-22 सितंबर को अपनी अगली नीति बैठक आयोजित करेगा। 52 अर्थशास्त्रियों के सर्वेक्षण, जो 10-15 सितंबर को आयोजित किया गया था, ने यह भी दिखाया कि फेडरल अगले वर्ष के अंत तक दो तिमाही-बिंदु वृद्धि देने से पहले 2022 तक ब्याज दरों को शून्य के करीब रखेगा।

फेड ने अपनी बेंचमार्क ब्याज दर को शून्य के रिकॉर्ड-निम्न स्तर पर अपरिवर्तित रखने का वादा किया है, जबकि अपने परिसंपत्ति खरीद कार्यक्रम को कम से कम 120 अरब डॉलर प्रति माह की वर्तमान गति से जारी रखा है, जब तक कि रोजगार पर काफी आगे की प्रगति और मुद्रास्फीति नहीं हो जाती है। फेड के कई अधिकारियों ने हाल के साक्षात्कारों और सार्वजनिक बयानों में कहा है कि केंद्रीय बैंक इस साल परिसंपत्ति खरीद को कम करना शुरू कर सकता है।

सर्वेक्षण में आगे पता चला कि 89 प्रतिशत अर्थशास्त्रियों को उम्मीद है कि राष्ट्रपति जो बाइडन फरवरी 2022 में फेड अध्यक्ष के रूप में अपने वर्तमान कार्यकाल के बाद जेरोम पॉवेल को एक और चार साल के कार्यकाल के लिए फिर से नामित करेंगे। सर्वेक्षण के अनुसार, फेड गवर्नर लेल ब्रेनार्ड, एक डेमोक्रेट, को सबसे संभावित विकल्प के रूप में देखा जाता है, 9 प्रतिशत अर्थशास्त्रियों ने अनुमान लगाया की है कि उन्हें नए अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story