सरकार ने राष्ट्रपति केनेडी हत्याकांड के नए दस्तावेजों को किया जारी

US government releases new documents on President Kennedy assassination
सरकार ने राष्ट्रपति केनेडी हत्याकांड के नए दस्तावेजों को किया जारी
अमेरिका सरकार ने राष्ट्रपति केनेडी हत्याकांड के नए दस्तावेजों को किया जारी
हाईलाइट
  • अभिलेखागार ने 1992 में कांग्रेस द्वारा पारित कानून के अधीन नई जारी की गई जानकारी वाले 13 हजार से अधिक दस्तावेज पोस्ट किए

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी (जेएफके) की हत्या से संबंधित रिकॉर्ड का एक नया समूह जारी किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय अभिलेखागार ने 1992 में कांग्रेस द्वारा पारित कानून के अधीन नई जारी की गई जानकारी वाले 13 हजार से अधिक दस्तावेज पोस्ट किए।

संघीय एजेंसी के अनुसार गुरुवार की रिलीज के साथ जेएफके हत्याकांड रिकॉर्डस संग्रह में 97 प्रतिशत से अधिक दस्तावेज उपलब्ध हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को एक मेमो में कहा कि हत्या से संबंधित रिकॉर्ड में सभी जानकारी का खुलासा किया जाना चाहिए।

बाइडेन प्रशासन ने पिछले साल कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दस्तावेजों को जारी करना स्थगित कर दिया था। अमेरिका के 35वें राष्ट्रपति केनेडी की 22 नवंबर, 1963 को हत्या कर दी गई थी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story