अमेरिकी नौसेना की परमाणु शक्ति से लैस पनडुब्बी क्षतिग्रस्त

US Navys nuclear-powered submarine damaged
अमेरिकी नौसेना की परमाणु शक्ति से लैस पनडुब्बी क्षतिग्रस्त
अमेरिका अमेरिकी नौसेना की परमाणु शक्ति से लैस पनडुब्बी क्षतिग्रस्त

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। यूएस पैसिफिक फ्लीट ने एक बयान में कहा कि दो अक्टूबर को इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में पानी के भीतर एक वस्तु से टकराने के बाद परमाणु शक्ति से लैस अमेरिकी नौसेना की तेजी से हमला करने वाली पनडुब्बी क्षतिग्रस्त हो गई।

बयान में गुरुवार को कहा गया कि सीवॉल्फ श्रेणी की पनडुब्बी यूएसएस कनेक्टिकट (एसएसएन 22) एक सुरक्षित और स्थिर स्थिति में है और इसके परमाणु प्रणोदन संयंत्र और स्थान प्रभावित नहीं हुए और पूरी तरह से चालू हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा, बाकी पनडुब्बी को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अमेरिकी नौसेना ने सहायता का अनुरोध नहीं किया है। इस घटना की जांच की जाएगी।

इसमें कहा गया है कि दुर्घटना से कोई भीषण चोट नहीं लगी है।

एक रक्षा अधिकारी ने यूएस नेवल इंस्टीट्यूट (यूएसएनआई) न्यूज को बताया कि इस घटना में लगभग 11 नाविक घायल हो गए, जिनको मध्यम से मामूली चोटें आई हैं।

यूएस पैसिफिक फ्लीट ने यह खुलासा नहीं किया कि टक्कर कहां हुई, सिर्फ यह कहकर कि पनडुब्बी इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय जल में काम कर रही थी।

नेवी टाइम्स ने बताया कि जहाज को सतह पर पारगमन करना पड़ा और गुरुवार को गुआम पहुंचने की उम्मीद है।

यूएसएनआई न्यूज ने कहा कि कनेक्टिकट यूएस नेवी के तीन सीवॉल्फ-क्लास सबमरीन में से एक है, इसे सबसे सक्षम और संवेदनशील अटैक पनडुब्बियों में से एक कहा जाता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story