दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकारा मंदी की ओर अर्थव्यवस्था, कोरोना खत्म होने के बाद होगा बदलाव

March 17th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना से मरने वालों का आकंड़ा 7 हजार के पार पहुंचा
  • दुनिया भर में कोरोना वायरस के चलते आर्थिक मंदी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। कोरोना वायरस (Corona Virus) के सामने दुनिया धीरे-धीरे घुटने टेक रही है। वायरस अबतक 7 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। कोविड-19 (COVID-19) का अर्थव्यवस्था पर काफी असर देखने को मिल रही है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्वीकार किया कि कोरोना वायरस का असर अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि अमेरिका अर्थव्यवस्था मंदी की ओर जा रहा है। ट्रंप ने कहा, ऐसा हो सकता है लेकिन हम इसे कोरोना वायरस से जोड़कर नहीं देख रहे। मुझे लगता है कि स्टॉक मार्केट और अर्थव्यवस्था के मामले में बड़ी हुई मांग है। एक बार जब हम कोविड-19 से निपट लेंगे। इसमें बड़ी उछाल देखने को मिलेगी। 

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

नाइकी ने दुनिया भर में सैकड़ों स्टोर बंद किए
नाइकी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण वह सोमवार से दुनिया भर में फैले अपने सैकड़ों स्टोर को अस्थायी रूप से बंद करने जा रही है। अमेरिका स्थिति बहुराष्ट्रीय कंपनी ने कहा है कि अमेरिका, कनाडा, पश्चिमी यूरोप, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उसकी सभी ब्रांच 27 मार्च तक बंद रहेंगी। लेकिन, दक्षिण कोरिया, जापान, चीन के बड़े इलाके और कई अन्य देशों में उसके स्टोर खुले रहेंगे। कंपनी ने कहा है कि इस बंदी के बावजूद उसके कर्मचारियों को दिए जाने वाले वेतन में किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी।

कोरोना वायरस: घर में कैद नागरिकों के लिए इस देश में फ्री हुए प्रीमियम पॉर्न वीडियो

कराची में महंगे दामों में सैनिटाइजर बेचने पर 2 गिरफ्तार
कराची के दो दुकानदारों को खरीद मूल्य से ज्यादा दामों में हैंड सैनिटाइटर बेचने पर गिरफ्तार किया गया। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने घातक कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए हाथ की स्वच्छता सुनिश्चित करने की सलाह दी थी , जिसके बाद से इसकी मांग और बढ़ गई थी। ओवरप्राइजिंग के खिलाफ पिछले हफ्ते सिंध सरकार ने धारा 144 लागू किया था। रविवार को पुलिस ने क्लिफ्टन मेंडॉलमेन मॉल के एक फार्मेसी पर छापा मारकर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार खुदरा मूल्य से चार गुना अधिक कीमत पर सैनिटाइजर बेच रहा था। एफआईआर के अनुसार, सैनिटाइजरों की कीमत मूल रूप से 120 (पाकिस्तानी) रुपये थी, जिसे 500 (पाकिस्तानी) रुपये में बेचा जा रहा था।

खबरें और भी हैं...