जेलेंस्की ने रूसी शत्रुता के प्रति आगाह किया

Volodymyr Zelensky warned against Russian hostilities
जेलेंस्की ने रूसी शत्रुता के प्रति आगाह किया
रूस-यूक्रेन युद्ध जेलेंस्की ने रूसी शत्रुता के प्रति आगाह किया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने आने वाले दिनों में रूस द्वारा अधिक शत्रुतापूर्ण गतिविधि की चेतावनी दी है। कीव यूरोपीय संघ (ईयू) में शामिल किए जाने को लेकर प्रतीक्षा कर रहा है। मीडिया ने सोमवार को सूचना दी।

राष्ट्र के नाम अपने रात के वीडियो संबोधन में, राष्ट्रपति ने रविवार को कहा, कल एक ऐतिहासिक सप्ताह शुरू हो रहा है। 1991 के बाद से सबसे महत्वपूर्ण में से एक।

और ऐसे सप्ताह में, हमें रूस से अधिक शत्रुतापूर्ण गतिविधि की उम्मीद है। उद्देश्यपूर्ण, प्रदर्शनकारी और न केवल यूक्रेन के खिलाफ, बल्कि यूरोप के खिलाफ भी।

हम तैयारी कर रहे हैं। हम भागीदारों को चेतावनी देते हैं। और हम उन सभी के आभारी हैं जिनकी ताकत आज का मतलब कल हमारी जीत है।

24 फरवरी को रूस के तहत कीव पर आक्रमण शुरू करने के ठीक चार दिन बाद, जेलेंस्की ने एक नई विशेष प्रक्रिया के माध्यम से यूक्रेन के प्रवेश के लिए यूरोपीय संघ के लिए एक आधिकारिक अपील पर हस्ताक्षर किए थे।

और 11 जून को, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने कहा कि, ब्लॉक उस सप्ताह के अंत तक यूक्रेन को यूरोपीय संघ के उम्मीदवार का दर्जा देने के आकलन को अंतिम रूप देगा।

वॉन डेर लेयेन ने अप्रैल में कीव की अपनी यात्रा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति को यूरोपीय संघ की सदस्यता प्रश्नावली दी।

दस्तावेज का पहला भाग 18 अप्रैल को यूरोपीय संघ को प्रस्तुत किया गया था, जबकि दूसरा 9 मई को दिया गया था।

हालांकि, पर्यवेक्षकों का कहना है कि, उम्मीदवार की स्थिति के साथ भी, यूक्रेन को यूरोपीय संघ की सदस्यता प्राप्त करने में दशकों नहीं तो कई साल लग सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के पूर्व में चल रहे रूसी हमले के बीच जेलेंस्की की चेतावनी आई है।

इस क्षेत्र में मॉस्को की सेनाएं डोनबास पर पूर्ण नियंत्रण लेने का प्रयास कर रही हैं, जिसके कुछ हिस्से आक्रमण से पहले ही रूस समर्थक अलगाववादियों के कब्जे में थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story