कनाडा में साप्ताहिक कोरोना वायरस के मामलों में आई 14% की कमी, स्वास्थ्य एजेंसी ने दी जानकारी

Coronavirus Canada Updates Today: Weekly coronavirus cases decrease in canada
कनाडा में साप्ताहिक कोरोना वायरस के मामलों में आई 14% की कमी, स्वास्थ्य एजेंसी ने दी जानकारी
कोरोना वायरस कनाडा में साप्ताहिक कोरोना वायरस के मामलों में आई 14% की कमी, स्वास्थ्य एजेंसी ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा के लेटेस्ट राष्ट्रीय सात-दिवसीय कोरोना वायरस के औसत 3,745 नए मामले 1-7 अक्टूबर को रोजाना रिपोर्ट किए गए, जिसमें पिछले सप्ताह की तुलना में 14 प्रतिशत की कमी आई है। ये आंकड़े कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने साझा किए हैं।

थेरेसा टैम, मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, अद्यतन निगरानी डेटा आंकड़ों के पूवार्नुमान से पता चलता है कि संचरण के मौजूदा स्तरों पर डेल्टा वायरस की चौथी लहर आने वाले हफ्तों में घट सकती है अगर हम वैक्सीनेशन और मौजूदा सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को बनाए रखते हैं। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने टैम के हवाले से कहा कि सितंबर की शुरुआत में पेश किए गए पिछले प्रक्षेपवक्र की तुलना में यह एक महत्वपूर्ण सुधार है।

दुर्भाग्य से, उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती और क्रिटिकल केयर में प्रवेश के रुझान, मुख्य रूप से बिना टीकाकरण वाले लोग अभी भी पूरे कनाडा में बढ़े हुए हैं। अद्यतन निगरानी डेटा रोग गतिविधि में चल रहे क्षेत्रीय भिन्नता को दर्शाता है लेकिन कुल मिलाकर प्रभावित क्षेत्रों में फिर से लागू किए गए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों ने राष्ट्रीय स्तर पर महामारी के त्वरण को धीमा कर दिया है।

लंबे समय तक अस्पताल में रहने के साथ, यह स्थानीय स्वास्थ्य संसाधनों पर भारी दबाव डाल रहा है, खासकर जहां संक्रमण दर अधिक और टीकाकरण दर कम होती है। लेटेस्ट प्रांतीय और क्षेत्रीय आंकड़ों से पता चलता है कि 1-7 अक्टूबर को कनाडा के अस्पतालों में कोविड-19 वाले औसतन 2,513 लोगों का इलाज चल रहा है, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 2.5 प्रतिशत अधिक है।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Oct 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story