संयुक्त राष्ट्र महासभा के कार्य को और प्रभावशाली बनाएंगे : नए अध्यक्ष कोरोसी

Will make the work of UN General Assembly more effective: new President Korosi
संयुक्त राष्ट्र महासभा के कार्य को और प्रभावशाली बनाएंगे : नए अध्यक्ष कोरोसी
प्रगति संयुक्त राष्ट्र महासभा के कार्य को और प्रभावशाली बनाएंगे : नए अध्यक्ष कोरोसी
हाईलाइट
  • सुधार और परिवर्तन जारी

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने पुलों के निर्माण और विधानसभा के काम को अधिक प्रभावशाली बनाने का संकल्प लिया है।

महासभा के आगामी सत्र के अध्यक्ष के रूप में शपथ लेने के बाद उन्होंने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, हमें महासभा सहित संयुक्त राष्ट्र में सुधार और परिवर्तन जारी रखना चाहिए और विश्वास के माध्यम से अपने सहयोग को मजबूत करना चाहिए।

उन्होंने कहा, मेरी भूमिका पुलों का निर्माण करने और महासभा के काम को अधिक प्रभावशाली बनाने की होगी। मैं शांति और सुरक्षा, मानवाधिकारों और स्थिरता के तीन परस्पर प्रबल लक्ष्यों के एक एकीकृत एजेंडे को आगे बढ़ाने की योजना बना रहा हूं। हमें प्रत्येक का समर्थन करना चाहिए, नहीं तो सब बर्बाद हो जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने साबा कोरोसी के बयान के हवाले से बताया कि उन्होंने कहा, मेरी प्राथमिकताएं होंगी : संयुक्त राष्ट्र चार्टर के बुनियादी सिद्धांतों पर दृढ़ रहना, स्थिरता परिवर्तन पर महत्वपूर्ण और औसत दर्जे की प्रगति करना, एकीकृत प्रणालीगत समाधान का लक्ष्य, निर्णय लेने में विज्ञान की भूमिका को बढ़ाना और एकजुटता बढ़ाना।

कोरोसी ने कहा, मैं सभी साझेदारों को एक साथ काम करने और सदस्य राज्यों और हितधारकों के बीच साझा आधार का विस्तार करने के लिए आमंत्रित करता हूं। महासभा का 77वां सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। कोरोसी के राष्ट्रपति पद के लक्ष्य एकजुटता, स्थिरता और विज्ञान के माध्यम से समाधान है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story