आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में महिला को किया गिरफ्तार

Woman arrested for plotting terrorist attack
आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में महिला को किया गिरफ्तार
ट्यूनीशिया आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में महिला को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • ट्यूनीशिया ने आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में महिला को किया गिरफ्तार
  • महिला ने साल2020 में तुर्की और 2021 में सीरिया की यात्रा की

डिजिटल डेस्क, ट्यूनिस। आतंकवादी हमले की साजिश रचने के संदेह में ट्यूनिस-कार्थेज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक 22 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। ये घोषणा ट्यूनीशिया के आंतरिक मंत्रालय ने की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को मंत्रालय के एक बयान में कहा 10 जनवरी को, नेशनल गार्ड के तहत आतंकवाद विरोधी यूनिट ने ट्यूनिस-कार्थेज हवाई अड्डे पर एक तुर्की से आई 22 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है।

मंत्रालय के अनुसार बयान में महिला ने कहा कि उसने 2020 की गर्मियों में तुर्की और फिर 2021 में सीरिया की यात्रा एक सीरियाई नागरिक की मदद से की, जहां वह एक आतंकवादी संगठन में शामिल हो गई और ट्यूनीशिया के पर्यटन स्थलों में से एक में उसे आत्मघाती मिशन के लिए प्रशिक्षित किया गया। संदिग्ध ने कहा कि उसने सीरिया में रहने के दौरान एक ट्यूनीशियाई नागरिक के साथ संवाद किया था, जो ट्यूनीशियाई धरती पर उतरने के बाद उसे एक विस्फोटक बेल्ट से लैस करने जा रहा था।

अधिकारियों के अनुसार, जांच से पता चला है कि ट्यूनीशिया में महिला के साथी को पिछले साल के अंत में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ हमले की योजना बनाने और आयोजन करने में शामिल होने के लिए हाल ही में कैद किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Jan 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story