शबवा संघर्ष में अब तक 28 लोगों की मौत, 68 घायल

Yemen: 28 killed, 68 injured in Shabwa conflict
शबवा संघर्ष में अब तक 28 लोगों की मौत, 68 घायल
यमन शबवा संघर्ष में अब तक 28 लोगों की मौत, 68 घायल
हाईलाइट
  • यमन : शबवा संघर्ष में अब तक 28 लोगों की मौत
  • 68 घायल

डिजिटल डेस्क, अदन। यमन के शबवा में सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है, जबकि 68 लोग घायल हो गए है। यह सूचना एक चिकित्सा अधिकारी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को दी।

स्थानीय चिकित्सा सूत्र ने गुरुवार को नाम न छापने की शर्त पर कहा, स्थानीय चिकित्सा केंद्रों के आंकड़ों ने पुष्टि की है कि शबवा संघर्ष में कुल 28 लोग मारे गए, जबकि 68 से ज्यादा अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा, दोनों पक्षों के सभी घायलों का इलाज शबवा के सरकारी और निजी अस्पतालों में चल रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को यमन के दक्षिणी प्रांत शबवा में आवासीय इलाकों में राइवल सिक्योरिटी यूनिट के बीच झड़प शुरू हुईं।

मुस्लिम ब्रदरहुड-संबद्ध इस्ला पार्टी के वफादार सुरक्षा यूनिट ने प्रांतीय राजधानी अताक में सरकारी सुरक्षा बलों पर हमला किया, जिससे मामला गंभीर हो गया।

बुधवार को, शबवा के गवर्नर ने दक्षिणी जायंट्स ब्रिगेड के सैनिकों को विद्रोही सैनिकों पर नकेल कसने और प्रांत में स्थानीय राज्य सुविधाओं को सुरक्षित करने के लिए एक सैन्य अभियान चलाने का आदेश दिया।

यमन के राष्ट्रपति नेतृत्व परिषद ने शबवा के गवर्नर के लिए अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया और सरकार समर्थक बलों से रणनीतिक प्रांत में सुरक्षा और स्थिरता लागू करने का आग्रह किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story