जेलेंस्की ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र से रूसी सेना की वापसी का आह्वान किया

Zelensky called for the withdrawal of the Russian army from the nuclear power plant
जेलेंस्की ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र से रूसी सेना की वापसी का आह्वान किया
यूक्रेन विवाद जेलेंस्की ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र से रूसी सेना की वापसी का आह्वान किया
हाईलाइट
  • जेलेंस्की ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र से रूसी सेना की वापसी का आह्वान किया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ बातचीत से पहले एक बार फिर मास्को से संकटग्रस्त जापोरिज्‍जया परमाणु ऊर्जा संयंत्र को पूर्ण यूक्रेनी नियंत्रण में वापस करने का आह्वान किया है।

जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर कहा, रूसी सेना को परमाणु ऊर्जा संयंत्र और सभी पड़ोसी क्षेत्रों से पीछे हटना चाहिए और संयंत्र से अपने सैन्य उपकरण छीन लेना चाहिए। यह बिना किसी शर्त के और जल्द से जल्द होना चाहिए।

समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया, जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी राजनयिक, वैज्ञानिक और अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) संकटग्रस्त बिजली संयंत्र में आईएईए मिशन भेजने पर काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा, केवल पूर्ण पारदर्शिता और नियंत्रित स्थिति (जापोरिज्‍जया परमाणु ऊर्जा संयंत्र) के आसपास और यूक्रेनी राज्य के लिए, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए और आईएईए के लिए सामान्य परमाणु सुरक्षा की क्रमिक वापसी की गारंटी दे सकती है।

संयंत्र का आईएईए दौरा जेलेंस्की, गुटेरेस और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के बीच गुरुवार को पश्चिमी यूक्रेन के ल्वीव शहर में होने वाली बैठक के विषयों में से एक होगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story