रूसी संसद स्पीकर : जेलेंस्की ने कीव छोड़ा, दल के साथ लविवि भाग गये

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • जेलेंस्की ने जल्दबाजी में कीव छोड़ दिया

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूसी राज्य ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने यूक्रेन के संसद सदस्यों का हवाला देते हुए कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कीव छोड़ दिया है और वर्तमान में लविवि में हैं। इंटरफैक्स ने यह जानकारी दी। वोलोडिन ने शनिवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर लिखा, जेलेंस्की ने जल्दबाजी में कीव छोड़ दिया। वह कल यूक्रेन की राजधानी में नहीं थे। वह और उनका दल लविवि शहर भाग गए हैं, जहां उनके और उनके सहयोगियों के लिए एक निवास स्थान का बनाया गया था।

वोलोडिन ने दावा किया कि यह जानकारी यूक्रेन की संसद के सदस्यों ने दी, जिन्होंने कीव में जेलेंस्की से मिलने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा, उन्हें बैठक के लिए लविवि आमंत्रित किया गया था। इंटरफैक्स ने कहा, जेलेंस्की के सोशल नेटवर्क पर कीव छोड़ने से पहले वीडियो रिकॉर्ड किया गया था और जेलेंस्की खुद नव-नाजि़यों द्वारा संरक्षित है। फॉक्स न्यूज ने बताया कि इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें शहर के विभिन्न हिस्सों में रात भर तोप की गोलीबारी के बाद खुद को कीव की सड़कों पर घूमते हुए दिखाया गया था।

जेलेंस्की ने यूक्रेनियन को एक संक्षिप्त वीडियो संबोधन में कहा, हम अपने देश की रक्षा करेंगे और कहा कि ऑनलाइन बहुत सारी गलत जानकारी दी जा रही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने शनिवार सुबह कीव में सूरज निकलने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, फर्जी सूचनाओं पर विश्वास न करें। मैं यही हूं। हम अपने देश की रक्षा करेंगे, क्योंकि हमारी ताकत हमारे सच में है।

(आईएएनएस)